कांग्रेस के पास बचा सिर्फ 2 महीने का समय, करनी होंगी चुनावों की तैयारियां

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 11:00 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब में सत्ता परिवर्तन होने के बाद अब कांग्रेस के पास विधानसभा के आम चुनावों को लेकर एक प्रकार से 2 महीनों का समय शेष बचा है। कांग्रेसी नेताओं का मानना है कि सरकार अभी कुछ दिन पहले ही बनी है तथा इस समय सरकार में तबादलों का दौर चल रहा है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। उसने 31 दिसम्बर तक अधिकारियों को गृह जिलों से अलग करने के दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

कांग्रेसियों का कहना है कि इस हिसाब से विधानसभा चुनावों का ऐलान जनवरी के शुरू में हो जाएगा। कांग्रेस ने अभी चुनावों को लेकर तैयारियां भी शुरू नहीं की हैं। रोजाना कोई न कोई विवाद उत्पन्न हो जाता है जिस कारण कोई न कोई नेता दिल्ली की तरफ चला जाता है। ऐसी परिस्थितियों में चुनावों को लेकर रणनीति कौन तय करेगा इसे लेकर भी तस्वीर अभी साफ नहीं हो पा रही है। अभी केंद्रीय नेतृत्व ने भी यह ऐलान करना है कि चुनाव में पार्टी की ओर से चेहरा कौन-सा होगा? अनिश्चितता की स्थिति में ही सभी कार्य अटके पड़े हैं। कांग्रेसी नेताओं में भी भ्रम की स्थिति पाई जा रही है। वह कभी एक नेता के पास चले जाते हैं तो कभी दूसरे नेता के पास। इसलिए केंद्रीय नेतृत्व को भी चाहिए कि वह पहले अनिश्चितता की स्थिति को दूर करे। 

विधानसभा चुनावों में पार्टी की रैलियों, पार्टी उम्मीदवारों के चयन, अगले 5 वर्षों के लिए पार्टी का एजैंडा आदि अनेक ऐसे कार्य अभी लम्बित पड़े हैं जिन बारे फैसला लिया जाना है। विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी तथा अकाली दल ने पहले ही संगठन स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू की हुई हैं। वह अलग-अलग शहरों में बैठकें भी कर रहे हैं। कुल मिलाकर विपक्ष फील्ड में दिखाई दे रहा है जबकि कांग्रेस को अभी फील्ड में उतरना है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News