जालंधर के शमशान घाटों में बढ़ने लगे कोरोना के केस, शवदाह के लिए फिक्स हुआ अलग समय

5/4/2021 6:00:11 PM

जालंधर: जालंधर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले जिले में कई तरह की मुश्किलें लेकर आ रहे है। अगर आज जालंधर में पॉजिटिव मामलों की बात करें तो कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए जिले में 750 के पार पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा छुआ। इतना ही नहीं जिले में आज 27 वर्षीय युवती सहित 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। 

संक्रमित मामलों के साथ-साथ मौतों के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में जिले के श्मशानघाट की तस्वीरें भी दिल दहला देने वाली है। जहां पहले जिले के श्मशानघाट में दो-तीन लोगों संस्कार होता था लेकिन अब यह आंकड़ा बढ़कर 8-10 हो गया है। इतना ही नहीं एक श्मशानघाट के प्रबंधक ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज को प्रशासन नहीं बल्कि परिवार वाले ही लेकर आ रहे है। जबकि पॉजिटिव मरीज के संस्कार में प्रशासन की तरफ से कर्मचारी का होना अनिवार्य है। लेकिन उनका अंतिम संस्कार परिजनों की तरफ से ही किया जा रहा है। 

इसी के साथ-साथ कुछ श्मशानघाट में कोरोना के केसों के चलते अब पॉजिटिव मरीजों के लिए अलग से समय तय किया गया है। इसके चलते अब शाम 5 के बाद भी वह संस्कार कर पाएंगे। अगर किशनपुरा के श्मशानघाट की बात करें तो वहां इलेक्ट्रिकल भट्टी पर ही कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों का संस्कार किया जा रहा है। 

आपको बता दें कि जिले में अब तक 1113 लोगों की जान ये वायरस ले चुका है। इतना ही नहीं जिले में चल रही दूसरी कोरोना लहर तेजी से लोगों को अपनी लपेट में ले रही है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static