लुधियाना में ASI व 4 हैल्थ वर्करों सहित 29 पॉजीटिव, बुजुर्ग की मौत

7/11/2020 9:04:22 PM

लुधियाना (सहगल): आज जिले में पंजाब पुलिस के ए.एस.आई, 4 हैल्थ वर्करों सहित 29 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है जबकि एक 83 वर्षीय बुजुर्ग जो मायापुरी सिविल लाइन का रहने वाला था, की मौत हो गई। मरीज सी.एम.सी. अस्पताल में दाखिल था। इस तरह जिला लुधियाना के रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1316 हो गई है जबकि इनमें से 31 की मौत हो चुकी है। 

इसी तरह अन्य जिलों से लुधियाना के अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों में से 246 की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पर आ चुकी है। इनमें से 23 मरीजों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि लोगों को चाहिए कि वे कोरोना वायरस से बचाव के प्रति कोई लापरवाही न बरतें। जरूरी हो, तभी घर से निकले और जब बाहर जाएं तो मास्क पहनकर जाएं इसके अलावा सोशल डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखें।

21 लोगों को होम आइसोलेशन में भेजा
स्वास्थ्य विभाग में लोगों की जांच के बाद आशंका के आधार पर 221 लोगों को होम आइसोलेशन में भेज दिया है। इनमें ऐसे लोग भी शामिल हैं। जो किसी न किसी पॉजीटिव मरीज के सम्पर्क में आ चुके हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक 15,936 लोगों को होम आइसोलेशन में भेजा जा चुका है जिनमें अभी भी 2395 होम आइसोलेशन में हैं।

1049 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे
स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आज आशंका के आधार पर 10 और 49 लोगों के कोरोना वायरस के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं । जिला मलेरिया अधिकारी डा. रमेश ने बताया कि पहले से भेजे गए। सैंपलों में से की रिपोर्ट अभी पैंडिंग है।


Mohit

Related News