कपूरथला में दो कैदियों सहित 4 नए कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आने से दहशत बढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 08:45 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): कोविड-19 के प्रदेश पंजाब में बढ़ रहे प्रकोप के दौरान जिला कपूरथला भी पीछे नहीं है। जिला कपूरथला में भी दिन प्रतिदिन कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या बढ़ रही है। दो कैदियों सहित मंगलवार को जिले में 4 नए कोरोना पॉजीटिव मामले आने के बाद जिले में दहशत ओर बढ़ गई है। इन चार नए मामलों में कपूरथला शहर का भीड़भाड़ वाले क्षेत्र मोहल्ला मोहब्बत नगर की एक 42 वर्षीय महिला, जोकि पीजीआई. चंडीगढ़ में इलाज करवाने गई थी, जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। शहर के मोहल्ला मोहब्बत नगर के कोरोना पॉजीटिव आने से शहर में खलबली मच गई है। जिससे शहर में हर ओर इसी बात की चर्चा होती नजर आई कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल रहे है, जो आने वाले दिनों में खतरे की घंटी साबित हो रही है। 

सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा व जिला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत का कहना है कि इन क्षेत्रों में मोहब्बत नगर व साथ लगते क्षेत्रों में सर्वे किया जाएगा और संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग भी की जाएगी। फिलहाल शहर के मोहल्ला नरोत्तम विहार में भी सर्वे चले रहा है। इसी प्रकार कोरोना का दूसरा व तीसरा कोरोना पॉजीटिव 34 वर्षीय व 20 वर्षीय पुरुष कैदी है, जो कि लुधियाना जेल व मार्डन जेल कपूरथला में है। चौथा कोरोना पॉजीटिव जिला कपूरथला के फगवाड़ा सब डिवीजन के गांव जमालपुर के 52 वर्षीय व्यक्ति है, जो कि डीएमसी लुधियाना में इलाज करवा रहे थे, उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। दोनों कैदियों को आईसोलेशन सैंटर कपूरथला में रखा गया है और एक कोरोना पॉजीटिव पीजीआई चंडीगढ़ व एक कोरोना पॉजीटिव डीएमसी लुधियाना में इलाज करवा रहा है। जिले में इस समय 49 कोरोना पॉजीटिव मामले हो गए है, जिसके तहत जिले में 9 एक्टिव मामले है, वहीं 3 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 37 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर वापिस जा चुके है। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को स्वस्थ विभाग की टीम की ओर से 393 सैंपल लिए गए है, जिनमें से कपूरथला से 106, फगवाड़ा से 64, भुलत्थ से 56, सुल्तानपुर लोधी  से 30, काला संघिया से 37, पांछटा से 32, टिब्बा से 31, फत्तूढींगा से 37 सैंपल लिए गए है। उन्होंने जिला कपूरथला वासियों को मास्क पहने व सोशल डिस्टैसिंग का पालन करने की अपील की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News