मॉडर्न जेल में तैनात 3 CRP जवाब व 1 पुलिसकर्मी सहित 9 पॉजिटिव मामले

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 08:00 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): कोरोना नामक भयानक महांमारी के फैलने से समाज में एक नया दौर शुरु हो गया। दौर ऐसा कि जिसने नजदीक रहने वालो को जहां दूर कर दिया है, वहीं एक परिवार में रहने वाले सदस्य भी अब तो बिना मास्क व सैनीटाइज के एक-दूसरे से नहीं मिलते। अचानक खांसी व छीक आने से लोग पास के लोग उस व्यक्ति को शक की नजरों से देखने लग पड़े है। कोरोना ने जहां लोगों में खौफ व डर को काफी बढ़ा दिया है। जिले में पहले ही कोरोना के बढ़ते मरीजों के आंकड़ों के कारण लोग परेशान है, वहीं रविवार को फिर 9 नए मामले सामने से मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया है।

नए मामलों में 4 मरीज मॉडर्न जेल कपूरथला से ही संबंधित है, जिनमें 3 सी.आर.पी. के जवाब (24, 48, 52 वर्षीय) व एक 51 वर्षीय मॉडर्न जेल में तैनात पुलिसकर्मी शामिल है। जिन्हें जेल में ही बनाए गए विशेष आईसोलेशन सैंटर में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। अब तक मॉडर्न जेल में ही 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आईसोलेट कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि विगत दिनों मॉडर्न जेल में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद कई बंदियों व पुलिसकर्मियों को क्वारटाइन किया गया है। जिसके बाद 4 ओर नए मामले पाॉजिटिव पाए गए है।  

इसके अलावा 5 अन्य मरीज शहर के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित है। इनमें 50 वर्षीय महिला सिधवां दोनां, जो कि गत दिनों सिधवां दोनां में पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आई थी। सुभानपुर में तैनात पंजाब पुलिस के 30 वर्षीय पुरुष, 20 वर्षीय युवक आर.सी.एफ से संबंधित पॉजिटिव पाए गए है। वहीं एक 35 वर्षीय पुरुष जो कि तरनतारन का रहने वाला है और गांव टिब्बा में किसी काम के सिलसिले से आया था, जिसका कोरोना टैस्ट लेने पर वह पॉजिटिव पाया गया। पॉजिटिव पाए गए इन मरीजों को आईसोलेशन सैंटरों में भर्ती किया गया। इसी प्रकार पहले से ही आईसोलेशन सैंटर में उपचाराधीन एक अमन नगर निवासी 46 वर्षीय महिला का दोबारा टैस्ट किए जाने वाले वह पॉजिटिव पाई है। 

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा व डॉ. संदीप धवन ने बताया कि रविवार को 312 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें से 303 नैगेटिव पाए गए है और 9 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 140 तक पहुंच चुकी है, जब कि अब तक 11 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। जिले में रविवार को 233 लोगों की सैंपलिंग की गई, जिसमें कपूरथला से 166, फगवाड़ा से 26, पांछटा से 41 लोगों की सैंपलिंग हुई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News