Punjab: दलित महिलाओं को बेइज्जत कर लाठियों से पीटा, गर्माया माहौल

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 04:01 PM (IST)

समराला(संजय गर्ग): समराला तहसील के गांव मानूपुर में आज सुबह चार दलित महिलाओं को बेइज्जत कर लाठियों से पीटने की बड़ी घटना सामने आई है, जिसके बाद गांव में तनावपूर्ण माहौल हो गया है और गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुद्वारा श्री रामदासिया के सामने धरना शुरू कर दिया। इस घटना को लेकर दलित समुदाय समेत गांव के सभी वर्ग के लोगों में काफी गुस्सा दिख रहा है और बड़ी संख्या में लोग धरने पर पहुंचे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। यह घटना कुछ देर पहले की है और मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया है।

वहां मौजूद इस प्रताड़ना की शिकार महिलाओं ने जोर-जोर  रोते हुए अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया और कहा कि वे रोजाना की तरह अपने मवेशियों के लिए हरा चारा लाने के लिए खेतों में गई थीं।  गांव के पास एक खेत में  जब सभी औरतें अपने पशुओं के लिए चारा काट रही थी तभी अचानक पड़ोसी गांव का एक व्यक्ति वहां आया और आते ही उनके साथ गाली-गलौच करने लगा। इसके बाद इस व्यक्ति ने जातिसूचक अपमान करते हुए उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया और कथित तौर पर कुछ महिलाओं के कपड़े फाड़ दिए। इसके बाद इन चारों दलित महिलाओं, जिनकी उम्र 35 से 45 साल के बीच है, ने उन्हें लाठियों से पीटना शुरू कर दिया।

किसी तरह खुद को बचाकर गांव पहुंची महिलाओं की हालत देखकर पूरा गांव इकट्ठा हो गया और गुस्साए  लोगों ने गांव के गुरुद्वारा साहिब के सामने धरना देकर इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। गांव के  कैप्टन हरजिंदर सिंह और दलित समाज के नेता अवतार सिंह मानूपुर ने गांव में हुई इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए इसकी निंदा की है। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और पूरी घटना की जानकारी जुटाई जा रही है। गांव के लोग घटना के लिए जिम्मेदार आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और लोग धरने पर बैठे हुए हैं। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि गांव में पहली बार हुई इस घटना के दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, नहीं तो वे पूरे गांव के साथ समराला में बड़ा धरना देने पर मजबूर हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News