मोहाली: कोरोना से मरे बुजुर्ग का बेटा रोता रहा, अर्थी को किसी ने न दिया कंधा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 10:42 AM (IST)

मोहाली: मोहाली के 65 वर्षीय बुजुर्ग की चण्डीगढ़ पी.जी.आई. में मंगलवार को मौत हो गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। मंगलवार शाम को उसका शव मोहाली के श्मशान घाट में लाया गया। मृतक का बड़ा बेटा भी साथ ही था। शव श्मशान घाट पहुंचा तो मृतक के बेटे ने अधिकारियों को शव एंबुलेंस से निकलवाने के लिए कहा लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। इतना ही नहीं, उसने शव उतारने के लिए श्मशान घाट में काम करने वाले लोगों की भी मिन्नतें की लेकिन कोई आगे नहीं आया। आखिरकार डेढ़ घंटे बाद निगम कमिश्नर मोहाली ने मौके पर निगम के जे.ई. को भेजा।

उन्होंने पहले शव को सैनेटाइज करवाया और फिर श्मशान घाट के 2 कर्मचारियों को बुलाकर पी.पी.ई. किट पहनायीई। इसके बाद कहीं जाकर 3 लोगों की मदद से शव को एंबुलेंस से बाहर निकाल कर इलेक्ट्रानिक भट्टी में ले जाया गया। कड़ी मुशक्कत के बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना ने हालात ऐसी कर दिए कि बुजुर्ग को आखिरी समय में 4 कंधे भी नसीब नहीं हुए।

PunjabKesari, Death of elder in Mohali due to Coronavirus

हाइड्रो सॉल्यूशन लगा कर दी बॉडी
शुक्रवार को जिस बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि हुई थी, उसकी मौत मंगलवार को हुई। इस मरीज के संपर्क में पी.जी.आई. का स्टाफ आया था, जिसके बाद सभी को क्वारंटाइन किया गया है। 65 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद उसका शव परिवार को सौंप दिया गया। पी.जी.आई. के वक्ता डा. अशोक कुमार के मुताबिक कोरोना मरीजों की यदि मौत हो जाए तो शव देने को लेकर भारत सरकार द्वारा कुछ हिदायतें दीं गई हैं, जिसके अनुसार शरीर को डिसइंफैक्ट कर परिवार को दिया गया है।

पंजाब पुलिस से हुआ था रिटायर
दशमेश नगर के वार्ड नंबर-20 में किराए के मकान में रहने वाला ओम प्रकाश पुलिस से बतौर फोर्थ क्लास कर्मचारी रिटायर हुआ था। पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने ढिल्लों फार्म के पास के एरिया को दोनों ओर से सील कर दिया है। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट जवाहर सागर ने बताया कि खरड़ नगर कौंसिल से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवा कर पूरे एरिया को सैनीटाइज करवाया गया है। इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने पुलिस टीमों को पूरी तरह नाकाबंदी करने की हिदायतें दीं हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें दशमेश नगर और आदर्श नगर में डोर-टू-डोर जाकर हर घर का सर्वे कर रही हैं। टीम मैंबर खांसी-जुकाम ग्रसित लोगों की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने नवांगरायों में 18 टीमें गठित कर दीं हैं। इन टीमों ने खांसी-जुकाम वाले 200 मरीजों को दवा दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News