जालंधर के डिप्टी हत्याकांड में पोस्टमार्टम दौरान बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 03:36 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): स्थानीय गोपाल नगर नजदीक पड़ती नई दाना मंडी नज़दीक दिन -दिहाड़े मिक्की अपहरण कांड में नामज़द रहे कांग्रेस के पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी हत्याकंड में कमिश्नरेट पुलिस ने मुलजिमों की तरफ से वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफट कार बरामद की गई है। दूसरी तरफ़ पुलिस दावा कर रही है कि वारदात में इस्तेमाल की गई कार पर आरोपियों ने जाली नंबर लगाया हुआ था, जिसकी तालाश जारी है। यह भी चर्चा है कि कमिश्नरेट पुलिस ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए कई लोगों को पूछताछ के लिए राऊंडअप किया है, जिनसे कई अहम सुराग मिले हैं लेकिन फ़िलहाल पुलिस ने इस मामले की  पुष्टि नहीं की।

सोमवार दोपहर 3 बजे पोस्टमार्टम के बाद डिप्टी का हरनामदासपुरा शमशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। कांग्रेस के विधायक बावा हेनरी सहित बड़ी संख्या में लोग डिप्टी की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। डिप्टी के पिता और उसके छोटे बेटे ने उसकी चिता को अग्नि दी। उल्लेखनीय है कि गत दिवस नई दाना मंडी नज़दीक एक स्वीट शाप के पास जैसे ही पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी अपने बुलेट मोटरसाइकिल पर पहुंचा तो स्विफट कार में सवार आरोपियों ने उसे टक्कर मार कर नीचे फैंक दिया। कार सवार 3 आरोपियों ने सड़क के बीच दिन -दिहाड़े डिप्टी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिस कारण लोग दहशत में सड़कें पर इधर -उधर भागने लगे। डिप्टी के कुछ जानकारों ने उसे ज़ख़्मी हालत में अस्पताल दाख़िल करवाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम दौरान डिप्टी के शरीर में से निकलीं 5 गोलियां
सिविल अस्पताल में दोपहर समय पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी के शरीर में से 5 गोलियां निकलीं। 3 डाक्टरों के बोर्ड ने डिप्टी की लाश का पोस्टमार्टम किया। हालांकि उसको लगीं गोलों मिल नहीं रही थीं, जिस कारण डिप्टी के शरीर की सी. टी. स्कैन और एक्सरे भी करवाए गए। अस्पताल के सूत्रों से पता लगा कि डिप्टी के सिर में से एक गोली, कूल्हे में से 2, टांग और छाती में से 1-1गोली निकली है। हालांकि उसके शरीर में से लगभग 2-3गोलियां आर -पार हो चुकी थीं। 

पुलिस कर सकती है जल्द खुलासा
सूत्रों अनुसार इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए पुलिस आरोपियों के करीब पहुंच चुकी है और उसने कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। इस बात की अभी कमिशनरेट पुलिस ने अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की। आशंका व्यक्त की जा रही है कि जल्द इस मामले में पुलिस प्रैस कान्फ़्रेंस कर कर खुलासा कर सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News