Corona: लाखों भूखे पेट भर रहा है डेरा ब्यास, सत्संग घरों को भी बदलेगा आइसोलेशन वार्ड में

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 12:24 PM (IST)

खन्ना (अनमोल): कोरोना वायरस के चलते देश भर में 14 अप्रैल तक लॉकडाऊन है। इसी बीच पंजाब में सरकार की तरफ से कर्फ्यू लगाया गया है। इस कर्फ्यू में बाहरी राज्यों के मजदूर पंजाब से पलायन कर अब पैदल ही अपने घरों को निकलने लगे हैं।
PunjabKesari
ऐसे में एक बार फिर डेरा राधा स्वामी सत्संग ब्यास इन भूखे-प्यासों के लिए मसीहा बनकर आगे आया है। इससे पहले डेरा मुखी बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र भेजकर यह ऐलान कर चुके हैं कि उनके सभी सत्संग घरों को आइसोलेशन वार्ड में बदलने की तैयारी हैं। इस उपरांत डेरे की तरफ से प्रदेश भर में बने सत्संग घरों को हिदायत दी है कि सभी सत्संग घरों में रोजाना 500 लोगों का खाना, 3 वक्त बनेगा और इस खाने को फील्ड में जाकर बांटा जाएगा।

PunjabKesari

इसी दौरान जब डेरे ने देखा कि पलायन करके पैदल जा रहे मजदूरों को पानी तक नहीं मिल रहा तो इन्होंने जी.टी. रोड पर मजदूरों को लंगर छकाना शुरू कर दिया है। मुसीबत की इस घड़ी में सेवादार सत्संग घरों में खुद सुबह से लेकर शाम तक पूरी सफाई व एहतियात बरतते हुए उच्चतम क्वालिटी वाला लंगर तैयार कर रहे हैं। सत्संग घरों में लंगर तैयार करने से लेकर पैक करने और इसे वितरण करने का जायजा प्रशासनिक अधिकारियों समेत विधायक गुरकीरत सिंह कोटली भी ले चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News