तीन साल पहले घटे बेअदबी मामले में 2 डेरा प्रेमी नामजद

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 03:59 PM (IST)

मोगा(गोपी राऊुके): बेअदबी घटनाओं की जांच कर रही डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटड़ा की निगरानी में विशेष जांच टीम ने जिला मोगा के गांव मल्लके में 3 वर्ष पहले हुई गुरू ग्रंथ साहिब बेअदबी की घटना में 3 डेरा प्रेमियों को नामजद किया है। आरोपियों में डेरा सच्चा सौदा सिरसा की राज्य स्तरीय 45 सदस्य समिति का मैंबर भी शामिल है। 

आपको बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए दो डेरा प्रेमियों अमरदीप सिंह दीपा और मिट्ठू सिंह को साथ लेकर विशेष जांच टीम ने आज इंस्पैक्टर दलबीर सिंह व इंस्पैक्टर जसपाल सिंह के नेतृत्व में घटना स्थान का दौरा किया। जांच टीम के समक्ष अमरदीप सिंह दीपा ने माना कि घटना वाले दिन वह अपने खेत में मोटर पर सोए हुए थे और उसी रात डेरा सच्चा सौदा सिरसा की राज्य स्तरीय 45 सदस्य समिति का मैंबर प्रिथी सिंह इनको श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग देकर गया था और हमने मोटर पर बैठ कर ही पवित्र अंगों की बेअदबी की।

बता दें कि 4 नवंबर 2015 को गांव मल्लके में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटना पर सिख संगत में भारी रोष फैल गया था। थाना समालसर में गुरसेवक सिंह फौजी की शिकायत पर केस दर्ज किया था। गुरसेवक सिंह फौजी ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि वह सुबह निकला तो उसके घर आगे श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने फटे हुए मिले थे। इस दौरान गांव की गलियों व अन्य स्थानों पर भी श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने फटे मिले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News