अमृतसर आ रहे टैंकर को लोगों ने रास्ते में रोका, ये रही वजह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 09:22 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): ऑक्सीजन न मिलने के कारण देशभर में हाहाकार मची हुई है। गुरु नानक देव अस्पताल में भी लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण ऑक्सीजन की किल्लत आ चुकी है। वहीं दूसरी ओर हरियाणा के पानीपत से अमृतसर के लिए आ रहे तरल ऑक्सीजन के टैंकर को आज स्थानीय वहां के लोगों द्वारा जबरन रोक लिया गया। पूछने पर लोगों का कहना था कि हरियाणा में भी ऑक्सीजन की किल्लत है, सो पंजाब में ऑक्सीजन क्यों भेजी जा रही है। हरियाणा को भी ये चाहिए। गौरतलब है कि यदि उक्त टैंकर समय पर मंगलवार तक अमृतसर में न पहुंचा तो भारी समस्या खड़ी हो सकती है। फिलहाल जिला प्रशासन हरियाणा पुलिस से संपर्क साधे हुए है तथा जल्द टैंकर को लोगों के चुंगल से छुड़वाने की बार-बार अपील की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार हरियाणा के पानीपत से अमृतसर के लिए भेजा जा रहा तरल ऑक्सीजन का टैंकर स्थानीय लोगों ने रोक लिया। उन सबका एक ही कहना है कि यहां से ऑक्सीजन को किसी भी सूरत में बाहर अन्य प्रदेश में नहीं जाने देंगे। उक्त घटना की जानकारी मिलने के बाद अमृतसर प्रशासन ने हरियाणा पुलिस को सूचित किया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास कर रही थी, परंतु लोग मान नहीं रहे थे।

दरअसल, अमृतसर स्थित गुरु नानक देव अस्पताल में ऑक्सीजन संकट दूर करने के लिए पानीपत स्थित इंडियन ऑयल से ऑक्सीजन के टैंकर मंगवाए जा रहे हैं। सोमवार को इंडियन ऑयल ने एक टैंकर अमृतसर की ओर रवाना किया, पर पानीपत में कुछ लोगों ने इसे रोक लिया। हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी का हवाला देकर इस टैंकर को आगे नहीं जाने दिया जा रहा। 

अमृतसर में हो सकती है ऑक्सीजन की किल्लत
ऑक्सीजन टैंकर न पहुंचने की वजह से अमृतसर में ऑक्सीजन की बहुत किल्लत हो सकती है। गुरु नानक देव अस्पताल में फिलहाल तो ऑक्सीजन है, पर यदि यह टैंकर नहीं आया तो मंगलवार को ऑक्सीजन का संकट खड़ा हो जाएगा। अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन को रिजर्व करना चाहता है, क्योंकि यहां मरीजों की गिनती लगातार बढ़ती जा रही है। हालांकि मोहाली से एक ऑक्सीजन का टैंकर यहां पहुंचा है। इसे लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में भरा जा रहा है। कुल 6 टन ऑक्सीजन है, वहीं 335 सिलैंडर भी, पर यह आपूर्ति मरीजों के अनुसार केवल मंगलवार सुबह तक की है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News