शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, नए सत्र की शुरुआत से पहले जारी किए आदेश

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 02:59 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब में अप्रैल 2024 में स्कूलों में शुरू होने वाले नए सत्र में अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग ने अहम फैसला लिया है। स्कूल ऑफ एमिनेंस, मेरिटोरियस स्कूल को लेकर एस.सी.ई.आर.टी. और डाइट में स्टाफ तैनात कर दिया गया है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में कोई रुकावट न आए इसके लिए यह कदम उठाया गया है। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले ये आदेश जारी किए गए हैं। इसके चलते स्टाफ को पहल के आधार पर ड्यूटी जुआइन करने के लिए कहा गया है। स्कूल ऑफ एमिनेंस में 71 लैकचरार को राज्य भर में लगाया गया है। 

स्कूल ऑफ एमिनेंस में लेक्चरर की तैनाती राज्य भर में की गई है। जारी आदेशों में कहा गया है कि प्रशासनिक जरुरतों को ध्यान में रख कर यह फैसला लिया गया है। तैनात किए गए स्टाफ द्वारा वालंटियर तौर पर स्कूल ऑफ एमिनेंस में तबादले के लिए विनती की गई थी। इसके बाद यह फैसला लिया गया है। इस तरह डाइट और एस.सी.ई.आर.टी. में तैनाती की गई है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के 2 मेरिटोरियस स्कूलों में भी स्टाफ की तैनाती की गई है। मेरिटोरियस स्कूल जालंधऱ में अजय कुमार बाहरी और संगरूर मेरिटोरियस स्कूल अरजोत कौर को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। शिक्षा सचिव किशोर यादव द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News