निजी स्कूलों को एक बार फिर शिक्षा मंत्री की चेतावनी,लॉकडाउन में मांगी फीस तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 11:05 AM (IST)

संगरूरः कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूल छात्रों के परिजनों से फीस की मांग नहीं कर सकते। उक्त जानकारी शिक्षा मंत्री विजय इन्दर सिंगला ने दी। वह इसको लेकर दो बार आदेश जारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि उनके ध्यान में कुछ मामले आ रहे हैं कि स्कूल संचालक परिजनों को ईमेल या वाट्सएप में फीस का मैसेज भेजने की बजाए स्कूल टीचरों से परिजनों को ऑनलाइन फीस जमा करवाए जाने का दबाव बना रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि स्कूल संचालक ऐसा न करें। अभी परिजन फीस भरने के हालात में नहीं है। वर्तमान समय में सभी का कोरोना से बचना ही लक्ष्य है। उन्होंने साफ किया कि यदि परिजनों की तरफ से कोई भी शिकायत लिखित में उनके पास पहुंच जाती है तो शिक्षा विभाग स्कूल के विरूद्ध सख्त एक्शन को मजबूर होगा।  फीस के लिए दबाव बनाने पर स्कूल की मान्यता तक रद्द हो सकती है। बताया जा रहा है कि ऐसी शिकायतें उन्हें बार-बार मिल रही थी कि फीस जमा करने के लिए स्कूल प्रबंधन टीचरों से फोन करवा रहा है।

शिक्षा मंत्री ने परिजनों को भी अपील की है कि स्कूल संचालकों के फोन की शिकायत शिक्षा विभाग या फिर उन्हें करें तुरंत कारवाई होगी। परिजन बच्चों समेत घरों के अंदर रहे।  कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकारी की ओर से जारी सभी सावधानियों को अपनाएं और कर्फ्यू नियमों की पालना की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News