कब्रिस्तान में मंजर देख उड़े सबके होश, हैरान कर देने वाला है मामला

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 02:09 PM (IST)

जालंधर : खांबरा में कब्रिस्तान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कब्रिस्तान की दीवार को बुल्डोजर से तोड़कर अज्ञात शव दफनाने की घटना सामने आई है। 4 कनाल भूमि वाले उक्त कब्रिस्तान को लगभग 2 साल पहले पंजाब वक्फ बोर्ड द्वारा मुसलमानों के लिए रिजर्व किया गया था, लेकिन बगल के चर्च के पदाधिकारियों द्वारा कभी रास्ता के नाम पर तो कभी बाहरी व्यक्ति के शव के नाम पर विवाद खड़ा किया जा रहा है।

PunjabKesari

पंजाब वक्फ बोर्ड के ई.ओ. मोहम्मद शकील ने बताया कि चिलचिलाती धूप में जब कोई मुस्लिम इस कब्रिस्तान के निकट नहीं था उसका फायदा उठा कर चर्च के लोगों ने दीवार गिरा दी है और अज्ञात शव को दफना दिया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल का निरीक्षण किया गया, जिसमें पाया गया कि दीवार टूटी हुई है और ताजा कब्र खोदने के निशान मिले हैं। मोहम्मद शकील ने कहा कि इस संबंध में जांच की जा रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

गौरतलब है कि 15 दिन पहले भी मुस्लिम भाईचारे के एक शव को कई घंटों तक दफनाने नहीं दिया गया था। बाद में वक्फ बोर्ड के हस्तक्षेप के बाद शव को दफनाने की इजाजत दी गई। वहीं चर्च के लोग भी सड़क को लेकर विवाद खड़ा कर रहे हैं, उनका कहना है कि चर्च तक जाने वाली सड़क उनकी निजी है, जबकि कब्रिस्तान की तरफ जाने वाली सरकारी सड़क का इस्तेमाल मुस्लिम भाईचारे को करना चाहिए।

इस मामले में खांबरा चर्च के वाइस प्रधान विकी गोल्डी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीती रात आए तूफान में दीवार गिर गई होगी, शव दफनाने से रोके जाने पर उन्होंने दो टूक जवाब दिया कि दूसरे इलाके से लोग शव दफनाने आते हैं, इसलिए उन्हें रोका जाता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News