न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कांग्रेस का झूठा प्रचार जगजाहिर हुआ: चीमा

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 05:00 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि एम.एस.पी. समाप्त होने के बारे में कांग्रेस का झूठ केंद्रीय कृषि मंत्री एन.एस. तोमर द्वारा तीसरी बार की घोषणा के साथ ही पूरी तरह सामने आ गया था कि एम.एस.पी. तथा धान और गेहूं के सुनिश्चितकरण का आश्वासन दिया गया था।  डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री की इस स्पष्ट घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा आम आदमी पार्टी और अन्य मित्र राजनेताओं को हाल ही की सर्वदलीय मीटिंग में आमंत्रित किया गया था।

इसमें मुख्यमंत्री ने तथ्यों को दरकिनार कर दिया तथा भावनात्मक अपीलों पर विश्वास किया कि विपक्ष को उनके द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार पर विश्वास करने को मजबूर किया जाए। शिरोमणि अकाली दल तथा इसके अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सर्वदलीय मीटिंग में वास्तविक तथ्य पेश कर यह साबित किया कि एम.एस.पी. तथा सुनिश्चित खरीद लागू रहेगी। अकाली दल ने यह भी घोषणा की है कि भविष्य में भी किसानों की समृद्धि के इन दोहरे स्तंभों की रक्षा के लिए कोई भी बलिदानी बड़ी नहीं है। मुख्यमंत्री के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के पास इन दावों का कोई जवाब नहीं था और उन्होंने अपने झूठे तथा हानिकारक दावों को बनाए रखने के लिए कोई तथ्य न होने पर भावनात्मक अपीलों पर जोर देना शुरू कर दिया कि एम.एस.पी. तथा सुनिश्चित खरीद को बंद किया जा रहा है।

डा. चीमा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से कहा कि जाखड़ को कृषि मंत्री के स्पष्ट बयान के बाद अब अपना इस्तीफा दे देना चाहिए कि भविष्य में भी एम.एस.पी. प्रणाली को समाप्त नहीं किया जाएगा। किसान अब कांग्रेस का झूठ देखेंगे तथा उन्हें पूरी तरह अस्वीकार कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News