अंतरजातीय विवाह से दुखी परिजनों ने किया बेटी को किया Kidnap, दोनों को अलग करने के लिए खेली बड़ी चाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 11:41 AM (IST)

लुधियानाः महानगर के हलका पूर्वी इलाके में अंतरजातीय विवाह से दुखी युवती के परिजनों ने उसका अपहरण कर लिया, जिसने कुछ दिनों पहले एक हिंदू लड़के से प्रेम विवाह किया था, जबकि युवती मुस्लिम समुदाय से थी। इतना ही नहीं अपहरण से पहले उसके पति को भी बेरहमी से पीटा गया। उसका मोबाइल और नकदी भी छीन ली गई। 

पति का आरोप है कि उसके ससुराली उनके प्रेम विवाह के खिलाफ थे। जिन्होंने झूठी शान की खातिर इस कांड को सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया है। पहले तो पुलिस मामले को रफा-दफा करने में लग गई, लेकिन जब इलाके के कुछ गण्यमान्यों ने दखल दिया तो वह हरकत में आई। जिसके बाद टिब्बा पुलिस ने लड़की के माता-पिता व चाचा सहित 6 लोगों पर अपहरण, मारपीट व चोरी का केस दर्ज करके केस की छानबीन शुरू कर दी, लेकिन घटना के एक सप्ताह बीत जाने पर न तो किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न पुलिस युवती का कोई सुराग लगा पाई है। दर्ज केस के अनुसार चंदलोक कालोनी के रहने वाले 32 वर्षीय पीड़ित पवन कुमार गैट रैडी नाम से एक जिम चलाता है। 


कुछ समय पहले मायापुरी के न्यू पंजाबी बाग की रहने वाली सोफिया उर्फ सोनिया से उसे प्यार हो गया, जोकि मूलरूप से यू.पी. के जिला सहारनपुर के इस्लाम नगर की रहने वाली है। वह दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन अलग-अलग जाति के होने के कारण सोफिया के माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे। सोफिया मुस्लिम समुदाय से थी जबकि पवन हिंदू है। बावजूद इसके सोफिया ने अपने परिवारवालों के खिलाफ जाकर पवन के साथ ताजपुर रोड के श्री पंथ अकाली दशमेश तरना दल पंजवा निशान गुरुद्वारा में सिख रीति रिवाज के अनुसार पवन से शादी कर ली और सुरक्षा  के लिए अदालत में याचिका दायर कर दी, परंतु बाद में सोफिया के परिवार वालों की तरफ से उनकी शादी पर सहमति जताने पर याचिका पर कार्रवाई बंद करवा दी। जिसके बाद आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News