तस्वीरेंः किसान ने बाबे नानक को किया अलग ही अंदाज में याद

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 01:33 PM (IST)

संगरूर(राजेश कोहली): करतारपुर कॉरिडोर खुलने से सिख बहुत ही खुश और उत्साह में हैं। मगर संगरूर के मूलोवाल गांव के किसान रणजीत सिंह ने एक अलग ही अंदाज में अपनी खुशी जाहिर की है। दरअसल किसान रणजीत सिंह ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर अपने खेत में ट्रैक्टर से '550 साल गुरू दे नाल' लिखकर बाबे नानक को याद किया है।
PunjabKesari, farmer done this work at 550th gurpurab
रणजीत सिंह ने बताया कि वह अपने खेत में काम कर रहा था तो उसने सोचा कि क्यों न एक अलग अंदाज में बाबे नानक को याद किया जाए, जिसके बाद उसने ट्रैक्टर की मदद से पहले 550 साल लिख कर देखा। उसके बाद वह कुछ ओर भी करना चाहता था, इसलिए उसने अपने दोस्त लखबीर सिंह की मदद ली। उसने कहा कि हमें इसके लिए 2 एकड़ से ज्यादा जमीन चाहिए, जिस पर '550 साल गुरु दे नाल' लिखा जाएगा।
PunjabKesari, farmer done this work at 550th gurpurab
उसके बाद उन्होंने ट्रैक्टर की मदद से गुरु साहिब का संदेश लिख दिया और इसकी एक वीडियो भी शूट की, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है और लोगों को बहुत पसंद भी आ रही है। किसान ने बताया कि ट्रैक्टर की मदद से खेत में एक अक्षर भी लिखना और वह भी इतना सुंदर बेहद मुश्किल था लेकिन उसे बाबा नानक ने हिम्मत दी, जिसके बाद उसने सिर्फ 15 से 20 मिनट में गुरु का संदेश लिख दिया।
PunjabKesari, farmer done this work at 550th gurpurab


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News