मरणव्रत पर बैठे डल्लेवाल की आंदोलनकारियों से अपील, बोले- ''अगर मुझे कुछ हुआ तो...''

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 01:10 PM (IST)

फरीदकोट (जगतार): फरीदकोट के टहिणा गांव में भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर द्वारा लगाए गए धरने का आज 8वां दिन है और किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल का मरणव्रत 5वें दिन जारी है। मरणव्रत पर बैठे डल्लेवाल की हालत लगातार खराब होती नजर आ रही है पर वह अपनी मांगों को लेकर धरने में डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार मांगों को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं करती, तब तक वह यह लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा किसानों के खिलाफ दिए गए बयानों के चलते उनका पुतला फूंक कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाए। कल गैर-राजनीतिक एस.के.एम. की मीटिंग आयोजित होगी, इसमें धरने को लेकर आगे की रुप-रेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने आंदोलनकारियों से अपील की कि अगर इस धरने के दौरान उन्हें कुछ होता है तो सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाया जाए और धरना इसी तरह जारी रखा जाए। जब तक मोर्चे को जीते प्राप्त नहीं होगी धरना इसी तरह जारी रहेगा।

डल्लेवाल ने कहा कि ऐसे हालात में यह नहीं देखा जाता कि तबीयत खराब है या ठीक बल्कि यह देखना होता है कि हमारी मानसिकता क्या कहती है। उन्होंने कहा कि इससे किसानों का विश्वास भी किसान जत्थ्बंदियों के प्रति बना रहेगा। डॉक्टरों का कहना तो चलता ही रहता है पर इन बातों से आंदोलनकारियों को कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि मरणव्रत पर बैठेंगे तो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां तो आएंगी। उन्होंने कहा कि हमने लिखित रुप में यह भी रहा है कि अगर आंदोलन के दौरान किसी को कुछ हो जाता है तो उसका बोझ किसी पर नहीं डाला जाएगा।

डल्लेवाल ने कहा कि विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा भी हमारे पास आए थे लेकिन उन्होंने हाथ खड़े कर दिया। संधवा का कहना है कि सरकार ने उन्हें ऐसा पद दिया है जहां वह कुछ भी करने में असर्मथ हैं। डल्लेवाल ने कहा कि संधवा ने भरोसा दिया है कि उनकी बात सरकार तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गत दिन भी उच्च अधिकारियों के साथ इस मामले में बात हुई है पर वह सिर्फ यह चाहते हैं कि सरकार ने मांगे मान कर कई मांगों से जो यू-टर्न लिया है उसे फिर लागू करें। किसानों की जमीन लेने की नोटिफिकेशन रद्द कर, किसानों को जमीन देने का नोटिफिकेशन जारी करे तो हम खुद धरना समाप्त कर देंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News