हरियाणा के डिप्टी स्पीकर को रिसीव करने जा रहे भाजपा विधायक को किसानों ने घेरा

12/1/2020 11:19:41 AM

अबोहर/लंबी/मलोट (रहेजा, जुनेजा): केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के विरुद्ध किसान यूनियन ने सोमवार को हरियाणा के डिप्टी स्पीकर को घेरने के लिए सड़क पर धरना लगाया था लेकिन डिप्टी स्पीकर रास्ता बदलकर अबोहर विधानसभा के अंतर्गत आते गांव जंडवाला में पहुंच गए लेकिन उन्हें रिसीव करने जा रहे भाजपा विधायक अरुण नारंग किसानों के घेरे में आ गए।

हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह ने अबोहर में किसी समागम में शामिल होना था, जिनको मंडी डबवाली से रिसीव करने विधायक अरुण नारंग जा रहे थे। किसानों ने विधायक अरुण नारंग को घेरकर धरने पर अपने साथ बैठा लिया तथा केंद्र सरकार से किसानों की मर्जी के बिना कानून पास करने संबंधी जवाब-तलबी की। इस दौरान नारंग ने किसानों के बीच बैठकर केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को गलत और पंजाब की किसानी सहित सभी वर्गों को प्रभावित करने वाला बताया। विधायक द्वारा किसानों की मांग मानने के आश्वासन देने के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया गया। 

अबोहर-डबवाली रोड स्थित गांव तरमाला मेन रोड पर धरना लगाकर बैठे किसान गुरनाम सिंह, महिमा सिंह, लखविंदर सिंह, जगजीत सिंह, सुरेंद्र बराड़, मलकीत सिंह, भगवान सिंह आदि किसानों ने विधायक अरुण नारंग की गाड़ी को रोक उनको अपने साथ धरने पर बैठा लिया। किसानों ने विधायक से पूछा कि वह आज तक किसानों का पक्ष लेने से क्यों कतरा रहे हैं।

किसानों ने मांग की कि वह केंद्र सरकार के पास किसानों का पक्ष रखें तथा केन्द्र सरकार से किसानों के मसले जल्द से जल्द हल करने की अपील करें। विधायक नारंग ने हरियाणा सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को गलत ठहराया तथा केंद्र सरकार को किसानों के मसले जल्द हल करने की अपील की। 

किसानों ने विधायक अरुण को कहा कि अगर किसानों के मसले हल नहीं हुए तो वह भाजपा के किसी भी पदाधिकारी या नेता को घरों से बाहर नहीं निकलने देंगे। इस दौरान किसानों ने केन्द्र सरकार व हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए।


Tania pathak

Recommended News