खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री ने राइस मिलर्ज एसोसिएशन को दिया यह भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 05:00 PM (IST)

चंडीगढ़: एक पारदर्शी राइस मिलिंग नीति बनाई जाना यकीनी बनाने के लिए पंजाब राइस मिलर्ज एसोसिएशन ने आज राज्यों के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क के साथ उनके दफ्तर में मुलाकात की। भ्रष्टाचार से मुक्त नीति सामने लाए जाने की मांग के अलावा पंजाब और ऑल इंडिया राइस मिलर्ज एसोसिएशन के प्रधान तरसेम सैनी के नेतृत्व में प्रतिनिधियों ने धान जिसको कि कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलों में संग्रहित करके रखा जाता है, की चोरी रोकने की वकालत की क्योंकि इसके साथ राज्यों के खजाने को काफी नुकसान पहुंचता है।

यह भी पढ़ेंः जल्द ही पंजाब कांग्रेस को मिलेगा नया प्रधान, हाईकमान के पास पहुंची इन नामों की सूची

एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने यह भी मांग की कि मिलर्ज दरमियान धान की एक समान बांट की जाए और इसके अलावा जिला अलाटमैंट समितियों में राइस मिलर्ज को स्थान दिया जाए। मंत्री ने राइस मिलिंग क्षेत्र को हर तरह का सहयोग देने का भरोसा दिया और कहा कि राइस मिलर्ज के हितों को मुख्य रखते हुए एक सभ्य नीति सामने लाई जाएगी।

यह भी पढ़ेंः अहम खबर :पंजाब के लोगों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

उन्होंने आगे कहा कि पारदर्शिता उनके कामकाज का मुख्य हिस्सा होगी और अब राइस मिलर्ज के हित सुरक्षित हाथों में हैं। राइस मिलर्ज के वफद ने इस मौके मंत्री का पद संभालने के लिए लाल चंद कटारूचक्क को मुबारकबाद भी दी। इस मौके राजपुरा राइस मिलर्ज एसोसिएशन के राजेश टिनी के अलावा लुधियाना, पटियाला, श्री मुक्तसर साहिब, मोगा, संगरूर, बठिंडा, मानसा, रोपड़, फतेहगढ़ साहिब और गुरदासपुर से भी एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News