Street Food खाने के शौकीनों के लिए अहम खबर, हैरान कर देने वाला मामला आया सामने

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 07:01 PM (IST)

बटाला : त्योहारों के सीजन के आगाज के साथ लोगों का उत्साह भी बड़ता जा रहा है। त्योहारों ही नहीं बल्कि आम दिनों में लोग बाहर के खाने को खाना ज्यादा पसंद करते हैं। स्ट्रीट फूड व जंक फूड को लोग पहल देते है। लेकिन स्ट्रीट फूड हमारी कितना दुष्प्रभाव डाल सकता है, ये आपने सोचा भी नहीं होगा। त्योहारों सीजन में अक्सर देखने में आता है कि लोग खाने के सामान में मिलावट ज्यादा करते हैं, इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग भी एक्शन मोड में है।

लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए फूड सेफ्टी विभाग ने स्ट्रीट फूड के सामान की चैकिंग शुरू कर दी है। फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों द्वारा खाने के सैंपल भरे जा रहे हैं। जानकारी अनुसार फूड सेफ्टी विभाग की यह टीम आज बटाला पहुंची है जहा विभाग के अधिकारियों द्वारा सड़कों पर बिक रहे अलग-अलग खाने के सामान की चैकिंग की गई व सैंपल लिए गए है।

जानकारी सांझा करते हुए फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी जसप्रीत सिंह ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से दी गई टेस्टिंग वैन के जरिये विभाग ने आज बटाला के समाधि रोड पर लगी खाने-पीने की रेहड़ियों की चेकिंग की गई व रेहड़ियों पर इस्तेमाल होने वाली सॉसेज के सैंपल लिए गए हैं। सैंपल की जांच दौरान पता चला है कि कुछ सोसिस के सैंपल तो जरूर पास है, लेकिन कुछ सोसिस के सैंपल पूरी तरह से फेल हुए है। जसप्रीत सिंह ने बताया कि फेल हुए सैंपलों पर बनती कार्रवाई के लिए सैपलों की जानकारी उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News