पूर्व जत्थेदार भाई रणजीत सिंह का शिरोमणि कमेटी को चैलेंज, 7 नवंबर को देंगे धरना

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 12:56 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार व पंथक अकाली लहर के मुखी सिंह साहिब भाई रणजीत सिंह ने गुरुद्वारा श्री कलगीधर में संगत को संबोधित करते कहा कि वह 7 नवम्बर को दोपहर 11 से 3 बजे तक घंटा घर के बाहर सिख रैफरैंस लाइब्रेरी का कीमती सरमाया और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 328 पवित्र स्वरूपों का हिसाब मांगने के लिए घंटाघर के बाहर धरने पर बैठेंगे। 
उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल द्वारा किया चैलेंज कि वह आगे से किसी भी जत्थेबंदी को श्री हरिमंदिर साहिब में धरना या मोर्चा नहीं लगाने देंगे। मैं इसी कड़ी के अंतर्गत धरना देने आ रहा हूं। उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह और शिरोमणि कमेटी प्रधान को न्यौता देते हुए कहा कि वह इस दिन 3 बजे तक उनका इंतजार करेंगे और अगर वह न आए तो सारी प्रैस सामने उनको बेपर्दा करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार 2008 से शिरोमणि कमेटी से सिख रैफरैंस लाइब्रेरी के कीमती सरमाए के  बारे  में पूछ रही है, परन्तु शिरोमणि कमेटी कोई जवाब नहीं दे रही। जब शिरोमणि कमेटी व बादलों ने आप मोर्चे लगाने होते हैं तो श्री अकाल तख्त साहिब से मरजीवड़े तैयार करवा कर उनको शपथ दिलवाते हैं और जब वह सड़कों पर मारे जाते हैं तो आप सत्ता हासिल करके राम रहीम जैसे डेरों पर हाजरियां लगवाने जाते हैं। 

लोक इंसाफ पार्टी के पंजाब धार्मिक विंग के प्रधान जगजोत सिंह खालसा ने कहा कि इस धरने में भाई रणजीत सिंह को पूरा सहयोग दिया जाएगा। इस मौके पर प्रगट सिंह चौगावां, सुखजिन्द्र सिंह पन्नू, अमरीक सिंह वरपाल आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News