पंजाब के पूर्व मंत्री सिद्धू नई मुसीबत में, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 11:21 AM (IST)

मोहाली (प्रदीप): पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व मोहाली विधानसभा हलके से पूर्व विधायक बलबीर सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजीलैंस द्वारा आय से अधिक संपत्ति के अलावा बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ जमीनों पर कथित अवैध कब्जों, नशा छुड़ाओ केंद्र में दवाइयों और कोरोना किटों में घोटाले के आरोपों की जांच किए जाने की तैयारी की जा रही है। 

दूसरी तरफ मोहाली जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन और डेरा बस्सी से पूर्व अकाली विधायक एन.के. शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ विजीलैंस जांच केवल लीपापोती है जबकि इसके घोटालों और शामलात जमीनों पर अवैध कब्जों संबंधी पंजाब के लोग भली-भांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि जमीनों पर अवैध कब्जों की नहीं नशा छुड़ाओ केंद्र में दवाइयों और कोरोना किटों में हुए घोटालों की भी विजीलैंस को जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ वह अनेक बार कांफ्रैंस करके ऐसे घोटालों को उजागर कर चुके हैं परंतु बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। उल्लेखनीय है कि बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ पंजाब विजीलैंस विभाग द्वारा आय से अधिक संपत्ति बनाने के मामले में जांच आरंभ किए जाने की खबरें मीडिया की सुॢखयां बनी हुई हैं।  यही नहीं इससे पहले सरकार द्वारा गत 30 दिसम्बर को सिद्धू के छोटे भाई और मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू की कौंसलर के तौर पर मैंबरशिप खारिज कर दी गई थी, जिस कारण उन्हें मेयर पद छोडऩा पड़ा तथा अब विजीलैंस द्वारा सिद्धू के मंत्री रहते अलग-अलग जगहों पर खरीदी गई कीमती जमीनों की जांच आरम्भ कर दी गई है।

सिद्धू ने हमेशा सत्ता का दुरुपयोग किया: परमजीत  काहलों 
आम आदमी पार्टी के नेता व पूर्व कौंसलर परमजीत सिंह काहलों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने हमेशा ही सत्ता का दुरुपयोग किया है। उन्होंने कहा कि हमने जाली आधार कार्ड बनाए जाने संबंधी तत्कालीन एस.एस.पी. के पास शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन इस शिकायत संबंधी फाइल को जांच अधिकारी ने मेरे बयान लिए बिना ही बंद कर किया। उन्होंने कहा कि अगर इस संबंधी जांच होती तो बड़े खुलासे होने थे। 


सुखबीर बादल की मांग की हुई अनदेखी
शर्मा ने कहा कि 4 जून, 2021 को अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा तो बहुकरोड़ी वैक्सीन घोटाले संबंधी बलबीर सिंह सिद्धू की मंत्रिमंडल से छुट्टी करने की मांग भी की गई थी। उन्होंने कहा कि कोरोना किट संबंधी अप्रैल, 2021 को सरकार ने टैंडर निकाला था तथा 8&7 रुपए प्रति किट के हिसाब से 16,668 किटें खरीदी गई थीं तथा इसके अलावा एक दूसरे टैंडर द्वारा 1226 रुपए के हिसाब से 50 हजार किटों का टैंडर लिया गया तथा तीसरी बार 1338 रुपए प्रति किट के हिसाब से टैंडर मांगा गया। 

मजीठिया कई बार उठा चुके हैं दवाइयों के घोटाले का मामला
पूर्व एम.एल.ए. शर्मा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने बाकायदा प्रैस कांफ्रैंस करके बलबीर सिंह सिद्धू को स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटाने के अलावा सिद्धू के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए नशा छुड़ाओ केंद्रों में 5 करोड़ रुपए की दवाई के घोटालों की जांच की मांग की गई थी। यही नहीं, मजीठिया द्वारा सिद्धू के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की भी मांग की गई थी।

मैं हर जांच के लिए तैयार: बलबीर सिंह सिद्धू
विजीलैंस जांच संबंधी खबरों को लेकर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पहले ही प्रैस कांफ्रैंस करके कह चुके हैं कि वह विजीलैंस जांच के लिए तैयार हैं, कानून अपना काम करे। यह सब कुछ सरकार द्वार उनके सियासी करियर को खराब करने का प्रयास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News