बहन की शादी के बहाने से उधार लिए लाखों, पैसे वापिस देने की बारी आई तो...

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 04:40 PM (IST)

चंडीगढ़ : शहर के एक दुकानदार ने मेहनत की कमाई लेकर फरार हुए एक आरोपी के खिलाफ दुबई पुलिस को शिकायत दी है। यह शिकायत सैक्टर-22 स्थित मोबाइल मार्कीट के दुकानदार मनप्रीत गुलाटी ने की है। पीड़ित दुकानदार का आरोप है कि सैक्टर-29 के रहने वाले दीपक कुमार ने बहन की शादी की बात कहकर उससे 5 लाख रुपए उधार लिए थे। आरोपी ने उसे उधार की रकम के बदले 5 लाख रुपए का चेक भी दिया, लेकिन बैंक में चेक लगाने पर वह बाऊंस हो गया। पीड़ित की ओर से दायर किए गए चेक बाऊंस के मामले में बेल बांड पर मिली जमानत के बाद कोर्ट में पेश होने के बजाए वह दुबई फरार हो गया। इसके बाद उसने आरोपी दीपक के खिलाफ दुबई पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए आरोपी के खिलाफ देश की प्रतिष्ठा की मद्देनजर आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की है।

शिकायतकर्ता मनप्रीत गुलाटी ने बताया कि सैक्टर-22 मोबाइल मार्कीट में दुकान में उसके साथ एक अन्य मोबाइल विक्रेता के काऊंटर के साथ आरोपी दीपक कुमार का भी मोबाइल सेल और रिपेयर का काऊंटर था। शिकायतकर्ता के मुताबिक काम करने के चलते वह एक-दूसरे को अच्छे से जानते थे। इसी जान-पहचान के चलते पहले भी कई बार शिकायतकर्ता ने आरोपी को 10-20 हजार रुपए आवश्यकता पड़ने पर दिए थे, जिसे उसने समय पर लौटा भी दिया था। आरोपी ने इसी विश्वास का फायदा उठा बहन की शादी के नाम पर 5 लाख रुपए उससे और एक अन्य दुकानदार से 5 लाख रुपए उधार लेते हुए कुछ ही दिन में वापस करने का वायदा किया था।

आरोपी से पैसे की मांग की तो वह करता रहा टालमटोल 

आरोपों के तहत तय समय बीतने के काफी दिन बाद भी पैसे ना मिलने पर पीड़ित ने आरोपी से पैसे की मांग की तो वह पहले तो टालमटोल करता रहा, लेकिन बाद में शिकायतकर्ताको ही धमकाते हुए देख लेने की बात कहने लगा। शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत पुलिस को भी दी थी। जिस दौरान आरोपी ने पैसे वापस करने की बात कहते हुए पीड़ित को 5 लाख रुपए का चेक दे दिया, लेकिन जब उसने चेक को बैंक में लगाया तो वह बाऊंस हो गया। इस पर पीड़ित ने अदालत में आरोपी के खिलाफ चेक बाऊंस का केस दायर कर दिया। कई तारीखों पर पेश ना होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। जहां अदालत ने उसे बेल बांड पर जमानत दे दी, लेकिन आरोपी दीपक जमानत पाने के बाद अदालत में पेश नहीं हुआ और दुबई फरार हो गया। जमानत के बाद कई तारीखों पर पेश ना हाने के चलते अदालत की ओर से उसे भगौड़ा भी घोपित किया जा चुका है। आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा एफ.आई.आर. भी दर्ज की गई है। 

ठिकाने का पता चलने पर दुबई पुलिस को दी शिकायत

पीड़ित मनप्रीत गुलाटी ने बताया कि आरोपी काफी समय से फरार चल रहा था, लेकिन हाल में उसे पता चला कि आरोपी दुबई फरार हो गया है। जिसके बाद उसने तुरंत ई-मेल के माध्यम से इसकी शिकायत दुबई पुलिस को दी है। साथ ही पीड़ित ने आरोपी दीपक कुमार का पासपोर्ट इंपाऊंड करने के लिए पासपोर्ट कार्यालय को भी शिकायत दी है। दुबई पुलिस को दी शिकायत में उसने आरोपी दीपक कुमार के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. और कोर्ट द्वारा उसे भगौड़ा घोषित किए जाने संबंधी आदेशों की कॉपी भेजी है। साथ ही पीड़ित ने आरोपी के पासपोर्ट नंबर, उसकी जारी औरएक्सपायरी तारीखसमेत अन्य ब्यौरा देते हुए चंडीगढ़ से फरार हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दुकानदार की ओर से भेजी गई शिकायत को दुबई पुलिस द्वारा प्राप्त कर लिए जाने की जानकारी देते हुए उक्त मामले को दुबई पुलिस के ग्रीवैसेस सैल को भेज दिए जाने की जानकारी दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News