पंजाब में से जमीन बेचकर ''अमरीका'' पहुंचे शख्स के साथ जो हुआ, कभी सपने में भी नहीं था सोचा

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 11:57 AM (IST)

समाना: पंजाब के कई नौजवान अपनी, जमीनें बेच कर दिल में सपने संजोए विदेश चले जाते हैं लेकिन कई बार उनके साथ बुरी भी हो जाती है। ऐसा ही हुआ पंजाब में से ज़मीन बेच कर अमरीका पहुंचे शख्स के साथ। इस शख्स को ग़ैर कानूनी तरीके से अमरीका भेजा गया, जिसके बाद अमरीका की पुलिस ने 4 महीने जेल में रखने के बाद उसे भारत डिपोर्ट कर दिया।

कानूनी तरीके से अमरीका भेजने के लिए 25 लाख रुपए में उक्त शख्स की बातचीत तय हुई थी लेकिन इसके बावजूद ग़ैर -कानूनी तरीके से उसे मैक्सिको का बार्डर निकलवा कर अमरीका भेजा गया। इस दौरान पकड़े जाने, जेल में भेजने और भारत डिपोर्ट करने के मामले में पुलिस ने गुरसेवक सिंह निवासी गांव कनोई (संगरूर) हाल आबाद चंडीगढ़ के खिलाफ धोखाधड़ी और मानवीय तस्करी एक्ट -2012 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले के जांच अधिकारी सिटी पुलिस के एडीशनल इंचार्ज सब -इंस्पेक्टर दरबारा सिंह ने बताया कि राजविन्दर सिंह निवासी ग्रीन सिटी समाना की तरफ से पुलिस के उच्च आधिकारियों को दी गई शिकायत अनुसार सही तरीके से अमरीका जाने के लिए गुरसेवक सिंह के साथ बातचीत तय हो जाने पर परिवार ने अपनी डेढ़ एकड़ ज़मीन बेचकर उसे 25 लाख रुपए की रकम अदा कर दी।वीजा लगा कर दोषी की तरफ से उसे अलग -अलग देशों में भेजा गया।

मैक्सिको ले जाकर दोषी के साथियों की तरफ से अमरीका का बार्डर निकलवा दिया गया लेकिन ग़ैर -कानूनी ढंग से अमरीका का बार्डर निकलने के आरोप में अमरीकी पुलिस की तरफ से उसे काबू कर केस चलाया गया। अब 4 महीने जेल में रखने के बाद उसे डिपोर्ट करके भारत भेज दिया गया। शिकायतकर्त्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी की तरफ से उसे न तो अमरीका भेजा गया और मांगने के बावजूद ली गई रकम भी वापस नहीं की। शिकायतकर्त्ता की तरफ से उच्च अधिकारियों को दी शिकायत की जांच डी. एस. पी. समाना जसवंत सिंह मांगट और सिटी पुलिस के एस.एच. ओ. करनवीर सिंह की तरफ से की गई। जांच के बाद प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर एस.एस. पी. पटियाला की तरफ से दिए गए आदेशों पर सिटी पुलिस ने गुरसेवक सिंह के खिलाफ अलग -अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News