पंजाब सरकार दे रही मुफ्त बिजली लेकिन ठगों ने निकाल लिया एक और नया तरीका

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 02:26 PM (IST)

जालंधर: पंजाब सरकार द्वारा प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली की सुविधा दी जा रही है जिसके चलते अधिकतर घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य आ रहा है लेकिन इसके बावजूद पुराने बिलों का हवाला देकर ठगी करने वाला एक गैंग पंजाब में सक्रिय हो चुका है। उपभोक्ताओं को उनके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजे जा रहे हैं जिसमें रात के समय बिजली काटने बारे सूचित करके उपभोक्ताओं को डराया जा रहा है। मैसेज भेजने वाले गैंग द्वारा उपभोक्ता को फोन करके ऑनलाइन एप के जरिए पैसे ट्रांसफर करने हेतु कहा जा रहा है। पैसे ट्रांसफर न करने की सूरत में कनैक्शन काटने की धमकी देने वाला यह गिरोह लोगों को पुराने बिलों का वास्ता देकर उन्हें ठगी का शिकार बना रहा है। उपभोक्ता को प्राप्त हो रहे इन मैसेज में कहा जा रहा है कि यदि तुरन्त प्रभाव से बिल अदा न किया गया तो रात को 9.30 के बाद कनैक्शन काट दिया जाएगा।

कई लोग इन ठगों का शिकार हो चुके हैं। इस सच्चाई का उन्हें संबंधित बिजली घर में जाने के बाद पता चलता है क्योंकि अदा की गई राशि उपभोक्ता के खाते में जमा ही नहीं हुई होती है। इस मैसेज की सच्चाई का पता कराने के लिए जब संबंधित नंबर पर फोन किया जा रहा है तो ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य मुफ्त बिजली स्कीम शुरू होने से पहले के बिलों संबंधी बता रहे हैं। इनमें फोन करने वाली अधिकतर महिलाएं खुद को पावरकॉम का कर्मचारी बताती हैं। अधिकतर उपोभक्ताओं को पैंडिंग बिल का मैसेज मिल रहा जबकि कई उपभोक्ताओं को भेजे जाने वाले मैसेज में पैंडिंग राशि भी लिख कर भेजी जा रही है।

ठगी से बचें उपभोक्ता, ऑनलाइन बकाया बिल चैक करें

पावरकॉम जालंधर के सर्कल हैड व डिप्टी चीफ इंजी. इन्द्रपाल सिंह ने कहा कि पावरकॉम द्वारा रात को बिजली काटने के बारे में कोई मैसेज नहीं भेजे जा रहे, इसलिए उपभोक्ताओं को डरने की जरूरत नहीं है। अधिकतर लोगों का बिल शून्य आ रहा है। किसी उपभोक्ता ने अपना लंबित बिल देखना है तो वह पी.एस.पी.सी.एल. की साइट पर जाकर देख सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News