अमेरिका भेजने का झांसा देकर ठगे लाखों, महिला सहित 4 के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 11:28 AM (IST)

कपूरथला : अमेरिका भेजने का झांसा देकर 40 लाख रुपए की रकम हड़पने के मामले में थाना कोतवाली कपूरथला की पुलिस ने एक महिला सहित 4 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार सुखविन्दर सिंह पुत्र प्रकाश सिंह निवासी गांव बाहोपुर, जिला जालंधर ने एस.एस.पी. कपूरथला नवनीत सिंह बैंस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसका बेटा परविन्दर सिंह अपने सुनहरे भविष्य के लिए विदेश सैटल होना चाहता था।

इसी दौरान उसका सम्पर्क हरपिन्दर सिंह पुत्र चैंचल सिंह निवासी गांव लोहार, तरनतारन, मंगला सिंह उर्फ मल्ली पुत्र बलराज सिंह निवासी गांव मल्लियां, थाना करतारपुर, बलदीश कौर पत्नी बलदेव सिंह निवासी गांव राओवाली, जिला जालंधर तथा लफटेन सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी गांव करमजीतपुर थाना सुल्तानपुर लोधी के साथ हुआ। उक्त आरोपियों ने उसके बेटे अमेरिका भेजने के लिए 40 लाख रुपए में सौदा तय किया।

उक्त आरोपियों ने उसको झांसा दिया कि जब उसका बेटा मैक्सिकों से अमेरिका पहुंच जाएगा, तभी उससे 40 लाख रुपए की रकम ली जाएगी। जिस दौरान उसके बेटे को उक्त आरोपी दिल्ली से मैक्सिको ले गए, जिस दौरान उसके बेटे ने उसको दिल्ली से फोन पर बताया कि उसको मैक्सिको से अमेरिका भेज दिया गया है तथा उसके बेटे ने उसको व्हाट्सएप पर बर्डिंग पास तथा एयर टिकटे भी भेजी। जिस पर उसने उक्त आरोपियों के झांसे में आते हुए अड्डा खुखरैण के पास उनकी गाड़ी में जाकर 40 लाख रुपए की रकम दे दी।

बाद में उसका बेटा परविन्दर सिंह वापस गांव आ गया। जिस पर जब परेशान होकर अपने बेटे से इस संबंधी पूछा तो उसने बताया कि उसको दिल्ली में एक लड़के तथा लड़की ने उक्त ट्रैवल एजैंटों के कहने पर अपने साथ दिल्ली स्थित एक कोठी में ले गए थे, जहां पर उसे धमकियां देते हुए अपने घर में फोन कर उसके मैक्सिको पहुंचने की बात कहने को मजबूर किया गया था। जिसके आधार पर उसके बेटे को ब्लैकमेल कर तथा जान से मारने की धमकियां देकर 40 लाख रुपए की रकम हड़प की गई है, जिस कारण उसको परिवार की संपति काफी बेचनी पड़ी। जिस पर उसने तंग आकर एस.एस.पी. कपूरथला नवनीत सिंह बैंस को पूरे मामले की शिकायत दी, जिन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एस.पी. हैड क्वाटर को जांच के आदेश दिए।

जांच के दौरान चारों आरोपियों हरपिन्दर सिंह, मंगा सिंह उर्फ मल्ली, बलदीश कौर तथा लफटैन सिंह के खिलाफ लगे सभी आरोप सही साबित हुए, जिसके आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की मुहिम जारी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कई सनसनीखेज खुलासे सामने आ सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News