कंपनी के डायरेक्टर की पत्नी से ऑनलाइन Fraud, कैश बैक के चक्कर में गवाए लाखों रुपए

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 07:46 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): एक कंपनी के डायरेक्टर की पत्नी ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गई, जिसने कैश बैक के चक्कर में मात्र 10 मिनट में अपने बैंक अकाऊंट से 2 लाख 50 हजार रूपए गंवा लिए। ठग ने उसके मोबाइल को हैक कर लिया और 4 बार में उक्त नकदी निकलवाई। जिसके बाद उनकी तरफ से पुलिस को लिखित शिकायत दी गई।

जानें पूरा मामला
जानकारी देते गर्ग फरनस लिम्टिड के डायरेक्टर तोशीक गर्ग की पत्नी नवीता (28) ने बताया कि उसे शुक्रवार दोपहर लगभग 1.45 बजे एक फोन आया, फोन करने वाले ने खुद को पेटीएम कंपनी का अधिकारी बताया और उसे कैश बैक के चक्कर में बातों में उलझा लिया। महिला की तरफ से उसे अपने पेटीएम की जानकारी दी गई, जिसके कुछ समय बाद ही उसे मोबाइल पर खाते से नकदी निकलने के मैसेज आने लग पड़े। ठग की तरफ से पहले 20 हजार, फिर 2 बार में 40-40 हजार और अंत में 1 लाख 50 हजार रूपए निकलवाए गए, ऐसा करने में उन्हें मात्र 10 मिनट लगे। 

जब उसने अपना पे.टी.एम. बंद करना चाहा तो ठगो की तरफ से मोबाइल हैक कर लेने के चलते वह असमर्थ रही। इतना ही नही उन्होनें पे.टी.एम. में खुद का मोबाइल नंबर अपलोड कर लिया, ताकि सभी ओ.टी.पी. उन्हीं के पास आए। जिसके बाद उसने तुंरत अपने बैंक में फोन कर अपने बैंक खाता बंद करवाया, अगर समय रहते ऐसा न किया जाता तो खाते से ओर भी नकदी निकल सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News