अमृतसर से करतारपुर गलियारा तक मुफ्त बस सेवा शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 05:52 PM (IST)

अमृतसरः शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अमृतसर से डेरा बाबा नानक स्थित कोरीडोर टर्मिनल तक मुफ्त बस सेवा शुरू की है। एसजीपीसी अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने मंगलवार को गुरूद्वारा सारागढ़ी से इस बस सेवा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ एसजीपीसी के सदस्य भाई मनजीत सिंह भूराकोहना, एडवोकेट भगवंत सिंह स्यालका भी मौजूद थे। 

अमृतसर से पहली बस को रवाना करते हुए लोंगोवाल ने कहा कि एसजीपीसी श्री करतारपुर साहिब नतमस्तक होने वाली संगतों की सुविधा के लिए वचनबद्ध है। इसके अंतर्गत गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब डेरा बाबा नानक में रिहायश और लंगर की सुविधा निरंतर जारी है। अब संगत की मांग अनुसार अमृतसर से मुफ्त बस सेवा शुरू की गई है। यह बस सुबह गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब के नजदीक भाई गुरदास हाल से चलेगी और शाम के समय डेरा बाबा नानक से संगत को अमृतसर तक वापिस लाने की सुविधा भी देगी। लोंगोवाल ने कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहिब के हजूरी रागी जत्थे भेजने की शुरुआत भी जल्द की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि समिति ने पहले भी रागी जत्थे भेजे थे, परंतु पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने इस पर रोक लगा दी थी। अब पाकिस्तान समिति के प्रधान ने रागी जत्थों सम्बन्धित स्पष्ट कर दिया है और शिरोमणि समिति अगले कुछ दिनों में इसकी शुरुआत कर देगी। शिरोमणि समिति प्रधान ने कहा कि करतारपुर साहिब के दर्शन करने वाली संगत के सामान की जांच कर पुलिस प्रशासन की तरफ से परेशान करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने राज्य सरकार से इस पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होने करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए पासपोर्ट की शर्त पर पुनर्विचार करने के लिए कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News