G20:  पंजाब पुलिस ने 21 मार्च तक जारी किए ये आदेश.. पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 12:26 PM (IST)

अमृतसरः पंजाब जी-20 सम्मेलन को लेकर जहां पुलिस ने शहर में सुरक्षा के बंदोबस्त कड़े कर रखे हैं, वहीं दूसरी और जिला प्रशासन ने भी गुरु नगरी को सजाने में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। वहीं  अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने 21 मार्च तक शहर को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है। यह फ्लाई जोन  देश-विदेश से आने वाले विमानों के लिए नहीं है, बल्कि सिर्फ ड्रोन और मानव रहित विमानों के लिए ही है। 

बता दें कि  जी  शहरवासियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए पंजाब पुलिस ने खास इंतजाम कर रखे थे। एक तरफ कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली गेट समारोह में पहुंच रहे थे, वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने शहर के ट्रैफिक को भी संभाल रखा था। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच एक खास तालमेल देखा गया। राजासांसी एयरपोर्ट से श्री हरिमंदिर साहिब व हर समारोह के रास्तों पर भारी पुलिस बल की तैनाती ने यह साबित कर दिया है कि जैसे ट्रैफिक की समस्या खत्म सी हो गई है।

जी-20 की मेजबानी कर रही गुरु नगरी को पूरी तरह से फूलों में तिरंगे के रंगों में सजाया गया है। जिला प्रशासन के इन प्रयासों में बेशक कई विभाग लगे हुए हैं, मगर नगर सुधार ट्रस्ट ने अपनी एक अहम भूमिका निभाई है। ट्रस्ट अधिकारियों द्वारा शहर के हर हिस्से को सजाने के लिए अपना पूरा जोर लगाया है। शहर को खूबसूरत बनाने के लिए फूलों के साथ साथ लाइटों वाले फाउंटेन बनाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News