इलाके में चोर गिरोह Active, बेखौफ घटनाओं को दे रहे अंजाम, लोगों में दहशत

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 07:37 PM (IST)

पायल (विनायक) : पायल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में इन दिनों किसानों की मोटरों से ट्यूबवेल के तार और जेनरेटर की बैटरियां चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है, जिससे इलाके के किसान काफी परेशान हैं। हाल ही में खबर मिली है कि चोरों के इस गिरोह ने मकसुदरा रोड पायल से एक नामी किसान के खेत में चारदीवारी के अंदर लगे जेनरेटर सेट की बैटरी भी चोरी कर ली है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पीड़ित किसान एवं राज्य के प्रमुख उद्योगपति इंजी. जगदेव सिंह बोपाराय ने पायल पुलिस को लिखित सूचना देते हुए बताया कि उनकी मकसूदरा रोड पायल पर कृषि योग्य भूमि है और उक्त स्थान पर मोटर चलाने के लिए चारदीवारी के अंदर जनरेटर सेट रखा हुआ है, जिसकी बैटरियां कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया है।

इस घटना की जानकारी उन्हें आज तब हुई जब वह अपनी फसल को पानी देने के लिए खेतों में गया तो देखा कि मोटर चलाने के लिए रखे जनरेटर सेट की बैटरियां गायब हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले भी क्षेत्र के आसपास के गांवों में किसानों के ट्यूबवेलों की केबल तारें चोरी हो गई थीं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मोटर तार और जनरेटर सेट बैटरी चोरी करने वाले गिरोह की सक्रियता से किसान काफी परेशान हैं, क्योंकि यह किसानों की अर्थव्यवस्था पर सीधी डकैती है, जिसे सहन करना किसान के लिए बहुत मुश्किल है। इंजी. बोपाराय ने पायल पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि चोर गिरोहों द्वारा किसानों के ट्यूबवेलों को आए दिन निशाना बनाए जाने पर निश्चित रूप से गौर किया जाए और ऐसे गिरोहों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में अन्य किसानों को आर्थिक नुकसान न उठाना पड़े।

इस मौके पर गांव मकसूदरा के पीड़ित किसान हरदेव सिंह, मनदीप सिंह, गुरचरण सिंह, नाहर सिंह, धरमिंदर सिंह, हरमीत सिंह, दविंदर सिंह, बलजीत सिंह, बलदेव सिंह, अमरदीप सिंह, जसप्रीत सिंह समेत अन्य किसानों ने जानकारी देते हुए कहा कि रोजाना की तरह वह अपने खेतों में काम करने के बाद घर आ गए और अगली सुबह जब वह अपनी फसलों को पानी देने के लिए खेतों में गए तो उन्होंने देखा कि मोटर कोठे के दरवाजे खुले थे और मोटरों के तार गायब थे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी आसपास के गांवों के करीब एक दर्जन किसानों के ट्यूबवेलों के केबल तार चोरी हो चुके हैं। किसानों ने कहा कि मोटर केबल चोरी होने से वे काफी परेशान हैं। इस मामले पर बात करते हुए भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के जिला महासचिव सुदागर सिंह घुड़ानी ने कहा कि पायल इलाके के किसान पहले से ही फसलों को भारी नुकसान के कारण समस्याओं का सामना कर रहे हैं, अब मोटर केबल और जेनरेटर सेट की बैटरी चोरी होने से उन्हें दोहरे आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि क्षेत्र में मोटर केबल और जेनरेटर सेट की बैटरी चोरी करने वाले गिरोह पर तुरंत काबू पाया जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News