पंजाब की जेलों में बंद खतरनाक गैंगस्टरों-तस्करों की उड़ी नींद, तैयार की गई ये रणनीति

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 11:14 AM (IST)

लुधियाना(पंकज) : कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अम्बिया और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला सहित पंजाब में हुई कई और कंट्रेक्ट किलिंग की साजिशें जेलों से बैठ कर बनाने सहित पंजाब, हरियाणा व दिल्ली सहित अन्य बड़े राज्यों में करोड़ों रुपए की फिरौती का काला कारोबार चलाने वाले जेलों में बंद कुख्यात गैंगस्टरों को साऊथ की जेलों में ट्रांसफर करने की रणनीति तैयार कर ली गई है। एन.आई.ए. सहित अन्य खुफिया एजैंसियों द्वारा तैयार की इस रणनीति पर जल्द ही केंद्र सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में सक्रिय नामी गैंगस्टरों द्वारा न सिर्फ आजाद रहते हुए हत्या, हत्या के प्रयास सहित करोड़ों की फिरौती के लिए व्यपारियों, टोल प्लाजा संचालकों, शराब अथवा गोल्ड कारोबारियों को धमकाने की वारदातों को अंजाम देकर दहशत का माहौल बनाया जाता रहा है बल्कि पकड़े जाने के बाद जेलों में बंद रहने के बावजूद उनके द्वारा अपने गैंग को उसी तरह से चलाने का काम किया जा रहा है। सबसे खास बात पंजाब और हरियाणा की जेलों से ही नशे के बड़े तस्कर न सिर्फ विदेशों से हैरोइन की कई बड़ी खेप को मंगवाने और अपने गुर्गों की मदद से सफलतापूर्वक ठिकानों तक पहुंचाने के भी कई बड़े मामले सामने आ चुके हैं।

सबसे बड़ी बात पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला और कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अम्बिया सहित पंजाब में हुई कई और कॉन्ट्रेक्ट किलिंग की साजिशों को भी जेलों से ही रचे जाने की घटनाओं के सामने आने के बाद केंद्र सरकार और खुफिया एजैंसियों को इस बात का पता चल गया कि उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में सक्रिय बड़े गैंगस्टरों या नशा तस्करों के लिए पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की जेलें न सिर्फ ऐसे सुरक्षित ठिकाने बन चुकी हैं जहां से वो अपने गैंग को बड़े आराम से चला सकते है बल्कि इन्हीं जेलों में उन्हें अपने गैंग को बढ़ाने के लिए नई भर्ती करने के पूरे अवसर मिल रहे हैं।

पंजाब में जितनी भी बड़ी शख्सियतों की हत्याए हुई हैं न सिर्फ उनकी साजिश जेल से रची गई थी बल्कि हत्या के लिए हत्यारे भी जेल में बंद गैंगस्टरों की तरफ से उपलब्ध करवाए गए थे। इसी तरह यहीं से हत्या में उपयोग किए जाने वाले हथियारों के लिए भी हथियार तस्करों से सम्पर्क साधा गया। पिछले कुछ समय दौरान विदेशों से मंगवाई गई और गुजरात पोर्ट पर पकड़ी गई हैरोइन की बड़ी खेप के सीधे संबंध भी पंजाब की जेल में बंद तस्करों के साथ जुड़ चुके हैं। यही बात है कि सरकार और खुफिया एजैंसियां पंजाब के बिगड़ रहे हालातों के मद्देनजर उत्तर भारत के बड़े और कुख्यात गैंगस्टरों को हजारों मिल दूर साऊथ की जेलों में शिफ्ट करने की तैयारी में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News