PGI की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, गोलियां लगने से ही हुई थी Gangster की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 12:18 PM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): गैंगस्टर जयपाल भुल्लर की मौत गोलियां लगने से ही हुई थी। शरीर में इस तरह का कोई जख्म नहीं मिला, जिससे उसके टॉर्चर की पुष्टि होती हो।  पी.जी.आई. के डाक्टरी बोर्ड की देखरेख में हुए पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट परिजनों को सौंप दी गई। रिपोर्ट में सामने आया कि जयपाल को एन्काऊंटर के दौरान 4 गोलियां लगी थीं, जिनमें से एक गोली बाईं ओर सीने में 8 सैंटीमीटर तक गहरी पाई गई जोकि मौत की वजह बताई गई है। पी.जी.आई. के डाक्टरी बोर्ड में विभाग के अध्यक्ष वाई.एस. बंसल, प्रोफैसर रतिम्भरा नाडा, सहायक प्रोफैसर चेरिंग तांदूप व डाक्टर सैंथिल कुमार शामिल थे। 

रिपोर्ट के अनुसार शव के एक्स-रे में 2 जगह फ्रैक्चर भी पाए गए, लेकिन वे गोलियों के कारण हुए बताए गए हैं। डाक्टरों ने गोली लगने और मौत के बीच के समय के विषय में लिखा है - ‘डैथ ऑन द स्पॉट ही हो गई थी।’ कोई भी जख्म शारीरिक प्रताडऩा यानी टॉर्चर से नहीं हुआ  बल्कि जख्म गोलियों या उनके छर्रों से हुए हैं। किसी भी तरह की भीतरी इंजरी भी नहीं मिली, जिससे प्रताडऩा साबित होती हो।  कंधे व एड़ी पर पाए गए काले रंग के निशान को पहले वाले पोस्टमॉर्टम के बाद डीकम्पोज बताया गया है। इन्हें इंजरी नहीं कहा जा सकता। पहले हुए पोस्टमॉर्टम के टांके लगे हुए थे, खोपड़ी खोली हुई थी जिसे बाद में स्टिच किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार दाईं किडनी मिसिंग बताई गई है, जबकि बाईं किडनी डीकम्पोज्ड पाई गई है। 

‘जयपाल के परिजनों ने अपने ही वकीलों पर लगाए आरोप’
जिन वकीलों ने जयपाल भुल्लर के पिता की ओर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक केस लड़ा और दोबारा पोस्टमॉर्टम की इजाजत दिलवाई, उन्हीं वकीलों पर जयपाल भुल्लर के पिता भूपिंद्र सिंह ने संगीन आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि वकीलों ने उन्हें लूटा है, जबकि उनकी डिग्रियों पर भी उन्हें शक है। वकील ने कहा  कि वह वीरवार को आरोपों का जवाब मीडिया को देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News