GNA यूनिवर्सिटी छात्रों के उज्जवल भविष्य के प्रति समर्पित है- गुरदीप सिंह सिहरा

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 12:16 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): उत्तर भारत की सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटीज में अग्रणी स्वीकारी जाती जीएनए यूनिवर्सिटी यूजीसी द्वारा अनुमोदित पंजाब के शैक्षिक जगत में प्रमुख भूमिका निभा रही है। यह अत्यंत हर्ष की बात है कि बहुत कम समय में यूनिवर्सिटी में उपलब्ध 50 से अधिक अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों के साथ यूनिवर्सिटी ने आतिथ्य, एनिमेशन, इंजीनियरिंग, व्यापार और कंप्यूटर कार्यक्रमों के लिए भारत में एक अग्रणी यूनिवर्सिटी के रूप में खुद को स्थापित किया है। यह विचार जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर और देश के जाने माने उघोगपति गुरदीप सिंह सिहरा (डायरैक्टर जीएनए गिर्यरस) ने  पंजाब केसरी के साथ विशेष भेंटवार्ता के दौरान व्यक्त किए। 

श्री सिहरा ने कहा कि प्रशिक्षित संकायो, सर्वोत्तम शिक्षक पद्धतियों और अच्छी तरह से सुसज्जित जीएनए यूनिवर्सिटी भारत में विश्व स्तरीय शिक्षा के लिए जाना पहचाना नाम बन गया है। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि एयरस्पेस इंजीनियरिंग के हमारे छात्रों को डीजीसीए अनुमोदित कार्यशाला में प्रशिक्षण का अनुभव मिल रहा है। इसी के साथ जीएनए यूनिवर्सिटी डीजीसीए द्वारा अनुमोदित कार्यशाला के साथ एकमात्र विश्वविद्यालय भी बना है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के छात्र वर्ग को डिग्री पूरी करने से पहले नौकरी के लिए तैयार करने में यहां पर विशेष व्यवस्था की गई है। यहां पर होने वाले सभी कार्यक्रम अपने तरीके से अद्वितीय हैं। 

श्री सिहरा ने कहा कि एनिमेशन और मल्टीमीडिया छात्रों को एनिमेशन फिल्मों पर काम करने का मौका प्रदान किया जा रहा है। जीएनए बिजनेस स्कूल में छात्र वर्ग को एमबीए कार्यक्रम के साथ भविष्य के नेताओं की लीग में शामिल होने में सक्षम बनाने पर खास ध्यान दिया जा रहा है। उन्हें किसी भी क्षेत्र में प्लेसमेंट लाने में सक्षम बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य रहा है। श्री सिहरा ने कहा कि डिजाइन और स्वचालन क्षेत्र में हमारे छात्रों को दुनिया भर की कंपनियों द्वारा अत्याधिक स्वीकार्य जा रहा है। कोरोना महामारी के संकट के दौर में छात्रों को ब्लैकबोर्ड सॉफ्टवेयर के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जा रही है। 

श्री सिहरा ने कहा कि जीएनए यूनिवर्सिटी ने ला वेर्न विश्वविद्यालय, विचिता स्टेट यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं और निकट भविष्य में विश्व स्तर की कई अन्य यूनिवर्सिटीज के साथ शैक्षिक अनुमान पूर्ण किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जीएनए यूनिवर्सिटी एआईएमए फार बिजनैस सिमूलेशन लैबस, पालो आल्टो यूएस फॉर साइबर सिक्योरिटी, एडब्ल्यूएस अकादमी फॉर क्लाउड कंप्यूटिंग और ओरेक्ल फॉर बिग डाटा, माइक्रो चिप, सिस्को फॉर नेटवर्किंग, टैब्ल्यू, मेफोई और बीएसई इंस्टीट्यूट की विशेष सदस्य हैं। 

श्री सिहरा ने कहा कि यूनिवर्सिटी की स्थापना के पीछे का मूल मनोरथ पंजाब के छात्रों को वर्तमान तकनीक और उस तकनीक पर प्रशिक्षित होने का मौका देना है जो बाजार में प्रचलित होगी जब वे इंडस्ट्री से जुड़ेंगे। विश्वविद्यालय सभी योग्य छात्रों को योग्यता परीक्षा में उनकी योग्यता के आधार पर आकर्षक छात्रवृत्ति प्रदान कर रहा है और जीएनए यूनिवर्सिटी छात्रवृत्ति सह प्रवेश भी आयोजित कर रही है। इस मौके पर डा. मोनिका हंसपाल,डा. समीर वर्मा, डा. विक्रांन्त शर्मा, सी.आर. त्रिपाठी सहित कई गण्यमान्य मौजूद थे।  

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News