PRTC के पेंशनरों के लिए सरकार ने जारी किए 4.63 करोड़

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 10:46 AM (IST)

पटियाला (राजेश):  सरकारी बसें बंद होने के कारण पीआरटीसी को काफ़ी आर्थिक नुक्सान का सामना करना पड़ रहा है, जिस कारण मुलाजिमों को वेतन और  पैंशन देनी मुश्किल हो रही है। पंजाब सरकार ने पीआरटीसी की मांग पर 4,63,50,000 की राशि जारी कर दी है, जिस कारण पेंशनरों को पैंशन मिल जायेगी।

पीआरटीसी के चेयरमैन के. के. शर्मा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ फोन पर बात की थी, जिस के बाद मुख्यमंत्री ने स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग को यह राशि पी. आर. टी. सी. को जारी करने के निर्देश दिए थे। चेयरमैन शर्मा ने बताया कि पी. आर. टी. सी. की तरफ से पंजाब सरकार की अलग -अलग स्कीमों के अंतर्गत जिन लोगों को बस सफर मुफ्त किया गया है या रियायतों दीं गई हैं, उसके बदले हर साल सरकार पी. आर. टी. सी. को 55 करोड़ 62 लाख रुपए जारी करती है।

आम दिनों में पी. आर. टी. सी. को यह पैसा कई महीनों बाद आता है परन्तु इस बार लॉकडाउन कारण आर्थिक हालत खस्ता हो गई थी, जिस कारण मुख्यमंत्री ने स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग को निर्देश जारी किये थे कि पी. आर. टी. सी. को यह राशि जारी की जाए। उन कहा कि यह राशि मिलने साथ पी. आर. टी. सी. अपने पेंशनरों को अगले सप्ताह पैंशन जारी कर देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News