सरकार शिलांग में सिखों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए: लोंगोवाल

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 08:46 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने आज केन्द्र सरकार से मांग की है कि शिलांग में रह रहे सिखों की सुरक्षा के उचित प्रबंध किए जाएं। 

शिलांग गए एसजीपीसी शिष्टमंडल के नेता ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने बताया कि बेशक आज दोपहर तक हालात काबू में थे, परन्तु अचानक बाद दोपहर हालात बिगडऩे के कारण दोबारा कर्फ्यू लगाना पड़ा। उन्होंने बताया कि भाई लोंगोवाल ने मेघालय में रह रहे सिखों की सुरक्षा के लिए जहां केंद्र सरकार को दखल देने की अपील की है, वहीं मेघाल्य के मुख्यमंत्री कोनारड संगमा को भी सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। 

एसजीपीसी प्रवक्ता दलजीत सिंह बेदी ने बताया कि एसजीपीसी ने कल एक शिष्टमंडल शिलांग भेजने के साथ-साथ गृह मंत्री, मेघालय के मुख्यमंत्री और राज्यपाल, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और शिलांग के जिला उपायुक्त को ई-मेल भेजकर सिखों की सुरक्षा के लिए लिखा था। उन्होंने बताया कि शिष्टमंडल ने शिलांग के सिखों से मिल कर उन्हे हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। शिष्टमंडल के सदस्य आज रात को मेघाल्य के मुयमंत्री से मिल कर सिखों सुरक्षा सुनिष्चित करने के लिए बातचीत करेंगे।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News