550वां प्रकाशोत्सव: कैप्टन का जत्थेदार को फोन, बोले अकाल तख्त का फैसला सरकार को होगा मंजूर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 11:30 AM (IST)

अमृतसर,चंडीगढ़। गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समागम को सभी को एक मंच पर मनाने को लेकर उठे विवाद पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का बयान सामने आया है। दरअसल, कैप्टन ने जत्थेदार हरप्रीत सिंह से फोन पर बातचीत में कहा कि अकाल तख्त साहिब का जो फैसला होगा, वो पंजाब सरकार को मंजूर होगा। इस बाबत मंगलवार को जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के साथ सरकार के दो मंत्रियों ने भी मुलाकात की है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस बारे फैसला श्री अकाल तख्त साहिब पर छोड़ दिया है। पांच तख्त साहिबान के जत्थेदारों की 21 अक्तूबर को होने वाली मीटिंग में इस बारे में विचार किया जाएगा। जत्थेदार के साथ मुलाकात के बाद में कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा और चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को पत्र सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि पंजाब सरकार की तरफ से पंडाल लग चुका है और इसलिए शिरोमणी प्रबंधक समिति को उनके साथ सांझे तौर पर समागम में शमूलियत करनी चाहिए न कि नया पंडाल लगा कर करोड़ों रुपया खर्च करना चाहिए।

  PunjabKesari

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उनसे पंजाब सरकार दे दो मंत्री मिले हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्य मंत्रीकैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ भी बातचीत की है। उन्हें उम्मीद जताई है कि शताब्दी समागम सांझे तौर पर मनाए जाएंगे। जत्थेदार ने कहा कि नेताओं को राजनैतिक बयानबाजी से बचना चाहिए। गौरतलब है कि सोमवार को पंजाब सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी जत्थेदार के साथ मुलाकात करने पहुंचे थे,लेकिन उन्हे खाली हाथ लौटना पड़ा था। इसके बाद में मामला ओर गरमा गया था। मंगलवार को फिर दो मंत्री ज्ञानी हरप्रीत सिंह को मिले और सांझे समागम के बारे में चर्चा की।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News