पंजाब सरकार द्वारा जी.एस.टी. विभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी, कई अधिकारी जुटे जुगाड़ लगाने में

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 11:16 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : 'आप' सरकार की तरफ से भ्रष्टाचार को रोकने के लिए किए गए वायदों के चलते हर विभाग पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसी के चलते जी.एस.टी. विभाग में आने वाले दिनों में 200 के करीब अधिकारियों की ट्रांसफर करने की तैयारी की जा रही है। इन ट्रांसफरों में डी.ई.टी.सी., ए.ई.टी.सी. व ई.टी.ओ. स्तर के अधिकारी शामिल हैं। 

सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह जारी होने वाली लिस्ट को लेकर कुछ अधिकारी अपने मन पसंद जिलों को लेकर जोड़-तोड़ में जुटे हुए हैं,  जबकि सरकार अधिकारियों के रिपोर्ट कार्ड के हिसाब से उनके तबादले करने की तैयारी में है। जिस कारण कुछ अधिकारी मलाईदार सीटों को न छोड़ने के लिए अपने अपने आकाओं की शरण में सिफारिशों के लिए जोर लगा रहे हैं। पंजाब सरकार की तरफ से उन अधिकारियों की भी लिस्ट तैयार की गई है, जोकि पिछले काफी समय से एक ही सीट या एक ही जिले में बैठे हुए हैं। विभाग में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार की तरफ से पालिसी के तहत बेदाग अधिकारियों को आगे लाने की कोशिश की जा रही है, जबकि कुछ ऐसे अधिकारियों को खुड्डे लगाने की तैयारी है। 

सूत्रों का कहना है कि इससे पहले सरकार की तरफ से कुछ अधिकारियों के रिपोर्ट कार्ड तैयार कर भी उनको ध्यान में रखा जा रहा है। अपने अपने बचाव में जुटे कुछ अधिकारी आकाओं के साथ-साथ अपने निजी संपर्को को भी मंत्रियों से सिफारिश डलवाने के लिए कह रहे हैं। चर्चा यह भी है कि इसके लिए कुछ अधिकारी पैसे भी खर्च करने को तैयार हैं। जो अधिकारी कुछ कारणों के चलते पिछले काफी समय से नजरअंदाज किया जा रहा था, इन अधिकारियों को मेन जिम्मेवारियां मिल सकती हैं। इतना ही नहीं सिफारिशों को नजरअंदाज करने के लिए दो दिन पहले लिस्ट तैयार कर उसे बाद में जारी किया जा सकता है। इसके लिए लुधियाना, फतेहगढ़, बठिंडा, अमृतसर, जालंधर जिलों को मुख्य तौर पर देखा जा रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News