धार्मिक समागमों में भी राजनीति करना अकाली दल की परंपरा: औजला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 09:32 PM (IST)

अमृतसरः अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा है कि अकाली दल ने धार्मिक समागमों में राजनीति करने की पुरानी पंरपरा को कायम रखते हुए श्री दरबार साहिब अमृतसर से एक निजी टी.वी. चैनल पर चल रहे कीर्तन के सीधे प्रसारण को रोक कर विधानसभा क्षेत्र दाखा (लुधियाना) के उपचुनाव में अकाली दल के उम्मीदवार की एक चुनाव रैली का सीधा प्रसारण करवाया जिससे कीर्तन सुनने वाली संगत की भावनाओं को ठेस पहुंची है। 

औजला ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कथित तौर पर शिरोमणि अकाली दल के हिमायती निजी पंजाबी चैनल और श्री हरिमन्दिर साहिब अमृतसर से श्री गुरु रामदास जी के जन्म दिवस को समर्पित सीधा कीर्तन प्रसारण किया जा रहा था। दोपहर बाद श्री दरबार साहिब से कीर्तन का प्रसारण बंद करके विधान सभा हलका दाखा में हो रही उप चुनाव के लिए गांव जंडी में अकाली दल उम्मीदवार के पक्ष में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की तरफ से चुनाव रैली का सीधा प्रसारन करके दिखा दिया कि अकाली नेता अपने आप को गुरूधामों से भी बड़ा समझते हैं। 

सांसद ने कहा कि इससे पहले भी मजीठिया सिख परंपराओं के विपरीत राजनैतिक आकाओं की तारीफ में गुरबाणी के शब्दों के साथ छेड़छाड़ कर चुके हैं और उनको पंज सिंह साहिबान की तरफ से धार्मिक सजा भी लगाई गई थी। उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मांग की कि गुरबाणी का प्रसारण रोकने के लिए अकाली नेताओं के खिलाफ सिख सिद्धांतों अनुसार कारर्वाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News