पंथक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए सिख नौजवानों आगे आएं:ज्ञानी हरप्रीत सिंह

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 12:23 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अंतर्राष्ट्रीय समागमों के तहत सुल्तानपुर लोधी में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा विश्व सिख नौजवान सम्मेलन गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के भाई मरदाना जी दीवान हाल में करवाया गया।इसमें श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिख नौजवानों से अपील की कि वे पंथक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए आगे आएं, क्योंकि सिख पंथ की चढ़ती कला के लिए पंथक परंपराओं, सिद्धांतों और संस्थाओं की मजबूती बहुत जरूरी है। इस मौके पर गुरु गोबिन्द सिंह स्टडी सर्किल के चेयरमैन जतिन्दरपाल सिंह, उप चेयरमैन बलजीत सिंह, प्रो. गुरप्रीत सिंह, डा. गुरमंगतपाल सिंह लुधियाना, गुरजिन्दरपाल सिंह लखनऊ और भाई प्रताप सिंह यू.के., शहीद सिख मिशनरी कालेज की प्रिंसीपल बीबी मनजीत कौर ने भी अपने विचार पेश किए।  

सिख पंथ की नौजवान पीढ़ी में असंख्य संभावनाएं मौजूद : लौंगोवाल
शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने कहा कि सिख पंथ की नौजवान पीढ़ी में असंख्य संभावनाएं मौजूद हैं। उनके सामने वे सिख मिसाल हैं, जिन्होंने विदेशों में हर तरह के हालातों का मुकाबला करते हुए अपनी अलग धार्मिक पहचान की लड़ाई लड़ी और ऊंचे रुतबे हासिल किए हैं।

सिख नौजवानों को पंथक स्टेजों पर लाने की जरूरत : जागीर कौर
पूर्व प्रधान बीबी जागीर कौर ने कहा कि आज के सिख नौजवानों को अपने विरसे और सिद्धांतों में परिपक्व बनाकर पंथक स्टेजों पर लाने की जरूरत है, इसीलिए विश्व सिख नौजवान सम्मेलन करवाना एक कोशिश है। उन्होंने सम्मेलन में सहयोग देने वाली संस्थाओं और शख्सियतों का धन्यवाद किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News