पाक से चलने वाला नगर कीर्तन गुरुद्वारा श्री बेर साहिब सुल्तानपुर लोधी पहुंचेगा

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 08:48 AM (IST)

अमृतसर/सुल्तानपुर लोधी/ कपूरथला(दीपक/ महाजन): श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व की तैयारी को लेकर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब सुल्तानपुर लोधी (कपूरथला) में जहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जुटी हुई है। 
PunjabKesari
वहीं दूसरी ओर पंजाब सरकार भी युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रही है। शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने बताया कि प्रकाश पर्व के सभी धार्मिक समागमों की जिम्मेदारी और विशेष अरदास का प्रबंध कमेटी करेगी। इस अवसर पर 60 से अधिक बड़े स्तर के लंगरों का प्रबंध किया गया है। 4 बड़े स्वागती गेट भी बनाए गए हैं। एक ओंकार मूल मंत्र की तीन मंजिलें बनी हैं और चौथी मंजिल बन रही है। गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नए चांदी के दरवाजों की सेवा अक्तूबर से पहले पूरी कर ली जाएगी। 
PunjabKesari
माता नानकी निवास में 200 कमरों की सराय बनाई गई है। मुख्य समागम की धार्मिक स्टेज शिरोमणि कमेटी की तरफ से पंजाब सरकार के सहयोग से चलाई जाएगी। लौंगोवाल ने बताया कि 1 अगस्त 2019 को गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब (पाकिस्तान) से चलने वाला नगर कीर्तन भारत के 67 प्रमुख शहरों में से होता हुआ गुरुद्वारा श्री बेर साहिब सुल्तानपुर लोधी पहुंचेगा।  कपूरथला के जिला प्रमुख डी.पी.एस. खरबंदा ने बताया कि 1770 एल.ई.डी. प्वाइंट सुल्तानपुर लोधी में पक्के तौर पर लगाए जाएंगे। विदेशों से आने वाली संगतों के लिए 2 सीटर बाथरूम के साथ शानदार कमरों की व्यवस्था की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News