जेल में हवालाती ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त

10/19/2019 7:31:04 PM

रूपनगर(कैलाश): जिला जेल रूपनगर में शनिवार को एक हवालाती ने फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। जानकारी देते हुए मृतक अमनदीप लाडी उर्फ लाडी के पिता दलवीर सिंह तथा भाई बलदेव सिंह ने बताया कि 6 सितम्बर को दोपहर लगभग 2.30 बजे मोहाली पुलिस के एएसआई ने टीम के साथ उनके गांव खंडूर साहिब जिला तरनतारन में पहुंच कर पंचायत के सामने अमनदीप लाडी को एक कार जिसका नंबर हरियाणा का था, में सवार करके ले गए थे और 8 सितम्बर को मृतक अमनदीप लाडी पर मोहाली पुलिस ने हेरोइन तस्करी का केस बना कर मामला दर्ज किया गया। जिसे बाद में रूपनगर जेल भेज दिया गया। 

उन्होंने बताया कि अमनदीप लाडी गुरुद्वारा साहिब का सेवक है और उसने शर्मिंदगी के चलते अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया है। मृतक अपने पीछे पत्नी व दो बच्चे छोड़ गया है। इस संबंध में जेल अधिकारियों ने बताया कि मृतक अमनदीप लाडी (38) को 11 सितम्बर को रूपनगर जेल में लाया गया और उस पर एनडीपीएस एक्ट तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि अमनदीप लाडी जेल के अंदर बने गुरुद्वारा साहिब में सुबह व शाम दोनों समय पाठ करता था और शनिवार को भी वह पाठ करके गुरुद्वारा साहिब के साथ बने कमरे में कुछ सामान रखने गया था लेकिन उसने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर पंखे से लटक कर अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया। 

उन्होंने बताया कि इस घटना का पता उन्हें तब चला जब सिविल अस्पताल रूपनगर की मोबाइल मैडीकल यूनिट की टीम वहां पहुंची और उनको मैडीकल चेकअप एवं लैब टेस्ट के लिए बिजली कनैक्शन की जरूरत थी जैसे ही कमरे के दरवाजे को खटखटाया गया तो उसके न खुलने पर वहां मौजूद कर्मचारियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़ कर लाडी को पंखे के साथ लटके देखा। इस दौरान लाडी को डा. भीमसेन द्वारा मैडीकल सहायता भी प्रदान की गई और उसे सिविल अस्पताल की एमरजैंसी में लाया गया लेकिन यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


Vaneet

Related News