हरसिमरत बादल ने विपक्ष दलों पर साधा निशाना, सरकार बनने पर इन योजनाओं को बहाल करने की कही बात

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 08:16 PM (IST)

लंबी : पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज कहा कि अकाली दल-बसपा की अगली गठबंधन सरकार आने पर उन सभी सामाजिक कल्याण योजनाओं को बहाल करेगी, जिन्हें कांग्रेस सरकार ने बंद या काट दिया है। उन्होंने लोगों से विफल दिल्ली मा़डल से सुचेत रहने का भी आह्वान किया। इसके परिणामस्वरूप पंजाब में सभी सामाजिक लाभ वापस ले लिए जाएंगे। हरसिमरत कौर बादल यहां पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। बठिंडा के सांसद ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कई जगहों पर 'चन्नी करदा मसले हल' कहते हुए होर्डिंग लगा रखे है। वास्तव में उन्हें गरीबों और दलितों की परवाह नहीं थी। 

हरसिमरत बादल ने कहा कि सी.एम. चन्नी ने गरीब लोगों के रद्द किए गए नीले कार्डों को बहाल करने के बारे में सोचा भी नहीं, जिनके सिर पर गरीबों को सस्ता राशन मिलता है। न तो उन्होंने एस.सी. छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बहाल करने के बारे में सोचा और न ही घोटालों के माध्यम से एस.सी. छात्रवृत्ति के पैसे का गबन करने वाले कांग्रेसियों के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि बेघर लोगों को 5-5 मरले के प्लाट देने का ऐलान भी सिर्फ कागजों तक ही सीमित है। हरसिमरत बादल ने तंज कसते हुए कहा कि सी.एम. चन्नी ने खुद अमीर होने के अलावा ओर कुछ नहीं किया।

हरसिमरत बादल ने मांग की सी.एम. चन्नी के भतीजे से 11 करोड़ रुपए बरामद करने के मामले में उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाए। आम आदमी पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल पर बोलते हुए हरसिमरत बादल ने कहा कि पार्टी अब अपने विफल मॉडल से पंजाबियों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को कोरोना काल में न तो पीने का साफ पानी मिला और न ही बुनियादी सुविधाएं। उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल एक धोखा है जो पंजाबियों पर फैलाया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे आम आदमी पार्टी ने पंजाब की सभी महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह देने का वादा दिल्ली में शुरू नहीं किया था। जिन किसानों को मुफ्त बिजली और आटा दाल और शगुन योजना का लाभ मिल रहा है, वे दिल्ली मॉडल का हिस्सा नहीं हैं। 

हरसिमरत बादल ने लोगों से अपील की कि पार्टी और उस व्यक्ति को वोट दे जिस पर वे समय की कसौटी पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने ही क्षेत्र का चहुंमुखी विकास किया है। इसी तरह इस सीट से चुनाव लड़ रहे प्रकाश सिंह बादल ने अपना पूरा जीवन लोगों की सेवा में लगा दिया। उन्होंने कहा कि आपने देखा है कि कैसे बादल ने इस निर्वाचन क्षेत्र का चेहरा बदल दिया और इसे एक आदर्श निर्वाचन क्षेत्र बना दिया। अकाली दल लंबी को और विकसित करने के लिए कटिबद्ध है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News