पाकिस्तान सिखों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करे: हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 09:03 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढ़ी): केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल आज दोपहर ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री बेर साहिब नतमस्तक हुए और श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव समारोह की तैयारियों के बारे में शिरोमणि कमेटी की पूर्व अध्यक्षा बीबी जगीर कौर, शिरोमणि कमेटी सचिव महिन्दर सिंह आहली व अन्य अधिकारियों के साथ गुप्त मीटिंग की और गुरु नानक स्टेडियम सुल्तानपुर लोधी में शिरोमणि कमेटी की ओर से तैयार की जा रही स्टेज के लिए जगह का जायजा लिया। 

हरसिमरत बादल ने प्रैस कांफ्रैंस को संबोधित करते हुए कहा कि श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशों के अनुसार ही मनाया जाएगा। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के उस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की, जिसमें उन्होंने कहा कि श्री करतारपुर साहिब के काॅरिडोर के साथ पाकिस्तान में विदेशी मुद्रा आएगी और पाकिस्तान की आमदन बढ़ने से आर्थिक हालत में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की कितनी गिरी हुई सोच है कि सिखों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए सतगुरु बाबा नानक पातशाह जी के स्थानों के दर्शन करने वाले श्रद्धालु सिखों से रुपए उगाही के लिए तरलोमछली हो रहे है। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 5000 रुपए श्रद्धालू दर्शनों के लिए पाकिस्तान जाएंगे और तकरीबन 1 करोड़ रुपए एक दिन की पाकिस्तान को कमाई होगी और वर्ष की 360 करोड़ रुपए सिखों से यात्रा के वसूल लेगी, जो कि भारी लूट है। हरसिमरत बादल ने प्रदेश की कैप्टन सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जो धार्मिक स्टेज अब तक शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी लगाती आ रही है, वह भी प्रदेश सरकार छीनने पर लगी हुई है और शिरोमणि कमेटी के धार्मिक मामलों में दखल अंदाजी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News