विवादों में नगर काउंसिल के प्रधान द्वारा प्रधानगी के पद का दुरुपयोग

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 06:36 PM (IST)

गोनियाना (गोरालाल): पंजाब में कैप्टन की सरकार बने अभी डेढ़ वर्ष बीत चुका है लेकिन अभी तक गोनियाना मंडी के नगर कौंसिल पर अकाली दल के अध्यक्ष अपनी मनमर्जियों से पद का दुरुपयोग करने कारण विवादों के घेरे में उलझता नजर आ रहा है, चाहे वह सड़क का अवैध निर्माण हो या फिर कंडीशनों से अधिक रेट का सामान खरीदने की बात हो या फिर अपनी दोस्ती निभाने के लिए गोनियाना नगर काउंसिल की मशीनी का दुरुपयोग करते अन्य स्थान पर भेजने की बात हो के अलावा आज एक ओर मामला प्रधानगी की कुर्सी का दुरुपयोग सामने आया है। आज काउंसिल के कई सरकारी कर्मियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर गण्यमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में प्रधान की पोल खोली।

नगर कौंसिल के कई कर्मियों ने कहा कि प्रधान प्रेम कुमार अरोड़ा अपने पद का अवैध दुरुपयोग कर बाजाखाना सड़क पर चलाए जा रहे एक ईरा मैरिज पैलेस जिसका वैस्टिंग डिस्पोजल गोनियाना के जैतो रोड पर बने नगर कौंसिल के कूड़ा डंप में फैंका जाता है, के लिए प्रधान ने कई वर्ष से नगर कौंसिल में कोई भी सरकारी फीस नहीं भरी। 

जबकि दूसरे मैरिज पैलेसों से अध्यक्ष फीस लेता है। इतना ही नहीं कुछ कर्मियों ने बताया कि उक्त प्रधान अपने पैलेस से सरकारी ट्रैक्टर ट्राली व कर्मियों के जरिए प्रधानगी के जोर पर वैस्टिंग उठवाकर डंप में फैंकता है। उन्होंने कहा कि प्रधान द्वारा कुछ समय पहले अपने पैलेस में सरकारी तारों के कई बंडल प्रयोग करने के लिए मैनेजर के जरिए मंगवाए थे जोकि प्रधानगी के जोर पर एक घपला है। एक कर्मी ने तो यह भी बताया कि प्रधान जबरन पैलेस में प्रोग्राम वाले दिन उनसे वेटर का काम भी करवाता है। 

इस संबंधी जब कश्मीरी लाल, नरेश कुमार फैशन कैंप वाले, मनमोहन ङ्क्षधगड़ा, तेजपाल राजू के अलावा पार्षद तिृप्ता देवी व अन्य गण्मान्यों ने अपनी एक सांझी शिकायत उच्च अधिकारियों को भेजकर मांग की है कि अपने पद का अवैध दुरप्रयोग करने वाले अध्यक्ष व नगर कौंसिल के पास आए करोड़ों रुपए के फंड की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए ताकि प्रधान द्वारा किए जा रहे घपले लोगों के सामने आ सके। 

कोई पर्ची नहीं कटवाई
इस संबंधी जब काउंसिल अध्यक्ष प्रेम कुमार से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि डिस्पोजल डंप में फैंकने के लिए कोई पर्ची नहीं कटवाई और जो मेज पैलेस में है वह उनका निजी है और उन पर विरोधी पक्ष झूठे आरोप लगा रही है। वह अपने पद का कभी भी कोई अवैध प्रयोग नहीं किया। 

अभी कोई शिकायत नहीं आई है
इस संबंधी जब ज्वाइंट डिप्टी डायरैक्टर कौंसिल से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली । शिकायत आने पर ही जांच करवाकर बनती कार्रवाई की जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News