PRTC डिपो के बाहर लगी भारी भीड़, विद्यार्थियों ने सरकार और ट्रांसपोर्ट विभाग से की यह मांग

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 05:24 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): यूं तो इन दिनों पढ़ाई से लेकर हर काम ऑनलाइन हो रहा है लेकिन स्कूली व कालेज के छात्र-छात्राओं को अपने बस पास बनवाने के लिए हर बार लंबी कतारों में घंटों खड़े रहने को लेकर बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा नजारा लुधियाना पी.आर.टी.सी. के डिपो के बाहर देखने को मिला जहां सुबह से ही विद्यार्थियों की बस पास बनवाने के लिए भारी भीड़ लगी हुई थी लेकिन किसी भी अधिकारी या कर्मचारी ने उनकी सुविधा के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं किए हुए थे। बेरतीब खड़े विद्यार्थियों के कारण वहां पर काफी हो-हल्ला हो रहा था और अपने बस पास बनवाने के लिए एक दूसरे से पहले खिड़की पर पहुंचने की जद्दोजहद लगी हुई थी। बता दें कि पी.आर.टी.सी. बिल्डिंग में जनरल मैनेजर लुधियाना के आफिस के नीचे बने कमरे में कर्मी विद्यार्थियों के बस पास बनाने वाली एक ही खिड़की है जहां पर सुबह से भी भारी भीड़ लगी हुई थी। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब के नौजवानों के लिए खुशखबरी, हजारों सरकारी नौकरियों के लिए जल्द शुरू होगी भर्ती

PunjabKesari

पंजाब में 'आप' की सरकार ने सत्ता संभाली है लेकिन इस और अभी तक कोई विशेष कदम नहीं उठाए जा रहे हैं और न ही पी.आर.टी.सी. द्वारा कोई विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं कि विद्यार्थियों को पास बनाने हेतु लंबी कतारों में लगने से निजात मिल सके। एक लंबे अंतराल के बाद स्कूल और कालेज खुले हैं लेकिन दूर-दराज क्षेत्रों से प्रतिदिन बसों के माध्यम से यहां पहुंचने वाले विद्यार्थियों को बस पास बनवाने हेतु घंटों लाइन में लगने को मजबूर होना पड़ रहा है। अनेक बार तो यह विद्यार्थी कालेज में अपनी कक्षा भी नहीं लगा पाते। दिन चढ़ने के पश्चात सुबह से ही यहां बस स्टैंड स्थित पी.आर.टी.सी. डिपो के बाहर विद्यार्थियों की कतारें लगनी शुरू हो जाती हैं जिस कारण छात्रों को पूरा दिन ही पास बनवाने के चक्कर में खराब हो जाता है।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा के विशेष सत्र में BJP नेता ने उठाए सवाल, कहा- सरकार की मंशा पर शक

विद्यार्थियों की मांग ऑननलाइन बस पास सुविधा के सरकार
विभिन्न छात्र संगठन पिछले कई वर्षों से राज्य की सरकार और ट्रांसपोर्ट विभाग के समक्ष कालेज परिसर में ही बस पास कांऊटर स्थापित करने की मांग करते रहे हैं लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। उनका कहना है कि राज्य सरकार बस पास की सुविधा को ऑनलाइन को प्राथमिकता दें। विद्यार्थी वर्ग ने 'आप' की सरकार और परिवहन विभाग से मांग की है कि जिस प्रकार उनके परीक्षा फार्म व कालेज फीस ऑनलाइन भरी जा रही है उसी प्रकार उन्हें बस पास बनवाने हेतु भी ऑनलाइन सुविधा प्रदान की जाए ताकि उन्हें इस कारण होने वाली परेशानी से निजात मिल सके।

यह भी पढ़ेंः जानिए बढ़ रहे तापमान का गेहूं की फसल पर क्या होगा असर?

विद्यार्थियों को धूप में खड़े होकर बनवाने पड़ रहे बस पास, पी.आर.टी.सी. डिपो ने नहीं लगवाए शैड
जहां राज्य की सरकार पंजाब की जनता को हर सुविधा मुहैया करवाने के वादे कर रही है वहीं स्कूल कालेज के विद्यार्थियों को बस पास बनवाने के लिए पी.आर.टी.सी. डिपो के बाहर बिना शैड लगे सड़क पर धूप में खड़े होना पड़ रहा है और न ही पीने के पानी का प्रबंध है और न ही उनके बैठने के लिए कोई सुविधा प्रदान की हुई है। ऐसे में गर्मी भरें मौसम में विद्यार्थियों की मुश्किलें और बढ़ेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News