कनाडा जाने के लिए Airport पहुंचे यात्रियों ने किया हंगामा, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 10:18 AM (IST)

अमृतसर: कनाडा जाने के लिए श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने हंगामा कर दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला ने एयरपोर्ट  अधिकारियों के साथ बातचीत कर एयर कंपनी और ट्रैवल एजेंट के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की। जानकारी के अनुसार कनाडा जाने के लिए पंजाब के अलग -अलग इलाकों में से यात्री अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे लेकिन 18 घंटे बीत जाने के बाद भी उन्हें कनाडा की फ्लाइट में नहीं बैठने दिया गया, जिसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर ही हंगामा कर दिया।

PunjabKesari

एयरपोर्ट पर ‘पंजाब केसरी’ के साथ बातचीत करते हुए यात्रियों ने बताया कि उन्हें अमृतसर से टोरंटो की सीधी फ्लाइट की टिकट दी गई थी लेकिन अब उन्हें दुबई का वीज़ा दिया जा रहा है। यहां तक कि उन्हें फ्लाइट में बैठने नहीं दिया गया। उनका कहना है कि उन्होंने अमृतसर से कनाडा जाना था और वह यहां कल शाम से बैठे रहे और कनाडा की फ्लाइट चली भी गई। यात्रियों का कहना है कि जब उन्होंने टिकट बुक करवाई थी तो सीधे कनाडा की फ्लाइट थी लेकिन गत सुबह उन्हें एयरलाइंस का फ़ोन आया कि फ्लाइट दुबई होकर जाएगी इसलिए उनका दुबई वीज़ा भी ज़रूरी है।

केंद्र सरकार प्राइवेट कंपनियों की चैकिंग के लिए अलग अथॉरिटी बनाए : औजला
औजला ने केंद्र सरकार से मांग की कि प्राइवेट कंपनियां एजैंटों के साथ मिल कर ओवर बुकिंग करके लोगों को परेशान कर रही हैं, क्योंकि हर बच्चे को क्वारंटाइन करने के लिए 1500 डालर एडवांस जमा करवाने पड़ते हैं और टिकट का खर्चा अलग है। अधिकतर विद्यार्थी ही पढ़ाई के संबंध बाहर के देशों में जा रहे हैं। इन प्राइवेट कंपनियों की चैकिंग के लिए एक अलग अथॉरिटी बनाई जाए ताकि आगे से किसी भी यात्री को इस तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News