पति ने पार की हैवानियत की सभी हदें, पत्नी के साथ की दिल दहला देने वाली क्रूरता

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 10:56 AM (IST)

मौड़ मंडी (प्रवीन): थाना मौड़ में पति द्वारा पत्नी के साथ की गई दिल दहला देने वाली क्रूरता और भारी मारपीट से भड़के पीड़ित लड़की के परिजनों, किसान यूनियन क्रांतिकारी के नेताओं और गांव वासियों ने मिशन वूमैन सैल के चेयरमैन बलकरन सिंह, रमनदीप कौर की अगुवाई में उपचाराधीन घायल लड़की को थाना मौड़ के गेट समक्ष रखकर धरना दिया।

इंसान की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन व पंजाब सरकार खिलाफ नारेबाजी की। इस संबंधी पीड़ित लड़की लखविन्द्र कौर के भाई सूरज सिंह पुत्र लाभ सिंह, माता परमजीत कौर निवासी डिक्ख ने जानकारी देते बताया कि उनकी बेटी लखविन्द्र कौर की शादी लगभग 6 वर्ष पहले गोरा सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी रामनगर के साथ हुई थी, जिसके दो बच्चे एक बेटा व एक बेटी है।

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले गोरा सिंह ने उनकी लड़की को घर में बंद कर बुरी तरह से पीटा और उसके नाखून भी खींच दिए। इस दौरान गोरा सिंह ने उनकी बेटी लखविन्द्र कौर का गला दबाकर उसे मारने की कोशिश की, जिसके निशान उसके शरीर पर साफ देखे जा सकते है। मारपीट की वजह से उनकी लड़की अभी तक सही तरीके से खाना नहीं खा सकती और ना ही बोल सकती है।

मिशन वूमैन सैल जिला मुक्तसर के चेयरमैन बलकरन सिंह व जिला बठिंडा के चेयरपर्सन रमनदीप कौर ने धरने को संबोधन करते कहा कि भगवंत मान सरकार के राज्य में थानों में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं हो रही, जिस कारण लखविन्द्र कौर पर जुल्म करने वाले गोरा सिंह के खिलाफ पुलिस ने मिलीभुगत के चलते हलकी धाराए लगाकर मामला दर्ज किया है जबकि मामला कत्ल की कोशिश का दर्ज करना चाहिए था। जिस कारण हमें धरना लगाने के लिए आगे आना पड़ा। उन्होंने कहा अगर पुलिस प्रशासन ने पीड़ित लड़की व उसके परिवारिक सदस्यों को इंसाफ न दिया तो वह पुलिस प्रशासन के खिलाफ तेज संघर्ष शुरू करेंगे।

इस मौके किसान यूनियन क्रांतीकारी के अध्यक्ष ठाना सिंह, बलविन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह, संदीप सिंह, तारी सिंह के अलावा महिन्द्र कौर, गुरजीत कौर, राजविन्द्र कौर, सुखपाल कौर आदि बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने दो दिन में रिपोर्ट आने तक मामले का हल करने का भरोसा दिया जिसके चलते एक बार धरना समाप्त कर दिया गया। थाना मौड़ के प्रभारी दर्शन सिंह ने कहा कि मामला दर्ज किया गया है और डॉक्टरी रिपोर्ट के आधार पर ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News