चयन विवरण को लेकर चयन कमिश्नर ने दी ये हिदायतें

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 03:24 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में विधानसभा मतदान होने जा रहे हैं। मतदान के नजदीक आते ही उम्मीदवार वोटरों को तरह-तरह के लुभाने लालच देने का ऐलान कर रहे हैं। ऐसे ऐलानों पर चयन कमिश्नर ने अपनी सख्त नजर रखनी शुरू कर दी है। चयन कमिश्नर सुशील चंद ने जानकारी देते बताया कि यदि उम्मीदवारों की तरफ से वोटरों को मुफ्त सहूलियतें देने का ऐलान किया जाएगा तो उनका यह खर्च चयन खर्चों के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ेंः डी.जी.पी. को हटाने से कांग्रेस का दलित विरोधी चेहरा बेनकाब

पत्रकारों की तरफ से पूछे एक सवाल के जवाब पर चयन कमिश्नर ने कहा कि पंजाब में राजनीतिक उम्मीदवारों की तरफ से जनता को आगामी मतदान के मद्देनजर बिजली, पानी सहित कई तरह की सहूलियतें देने का ऐलान किया जा रहा है जिससे यह ऐलान वोटरों को लालच देने की श्रेणी में नहीं आते? मुख्य चयन कमिश्नर ने कहा कि अभी पंजाब में चयन विवरण लागू नहीं हुआ है और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी नहीं हुआ है। जैसे ही उम्मीदवारों का ऐलान होगा और वह अपने प्रचार दौरान यदि वोटरों को कोई भी सहूलियतें मुफ्त देने का ऐलान करेंगे तो इस संबंधित खर्चा उम्मीदवारों के चयन खर्चों के साथ जोड़ा जाएगा

यह भी पढ़ेंः पिता ने पुत्र को मारी गोली, जाने क्या है मामला

उन्होंने कहा कि वोटर को किसी भी तरह का लालच और मुफ्त सहूलियतें देने का ऐलान चयन विवरण का उल्लंघन माना जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से वोटर कार्ड को आधार कार्ड के साथ लिंक किए जाने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने बारे में पूछे गए सवाल पर मुख्य चयन कमिश्नर ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से इसके लिए कानून बना दिए जाने के बाद पंजाब में इसको लागू किया जाएगा। चयन कमिश्नर ने कहा कि पंजाब में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग के साथ मतदान करवाने के लिए चयन आयोग की तरफ से तैयारियां शुरू कर ली हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News