कब्जा छुड़वाने गई पुलिस पर हुई थप्पड़ों की बरसात

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 12:02 PM (IST)

बिलासपुर (गुरमीत): ब्लाक माहिलपुर के गांव बिलासपुर में माहौल उस समय गरमा गया जब अदालती आदेशों पर पंचायती जमीन पर कब्जा छुड़वाने के लिए प्रशासनिक आधिकारियों की हाजरी में कब्जाधारियों ने महिला पुलिस अधिकारी समेत थानेदारों पर हमला करके उन पर थप्पड़ों की बरसात कर दी। मामला उस समय अजीब हो गया जब कब्जा छुड़वाने के बाद अपने पर हुए हमले के लिए बयान लिखवाने के लिए चब्बेवाल पुलिस नायब तहसीलदार, बी.डी.पी.ओ. और गांव की सरपंच की मिन्नतें करती रही परन्तु किसी ने उनको हाथ पल्ला न पकड़ाया और अपनी गाड़ियों में बैठ कर चलते बने। पुलिस के तीन थानेदार अपने उच्च आधिकारियों और जिला डिप्टी कमिश्नर के साथ संपर्क करते हुए वापिस चले गए। पुलिस वालों से मारपीट करने पर हुई दयनीय हालत पर कोई भी उनका साथ देने के लिए खड़ा न हुआ। हालांकि सभी उच्च अधिकारी पुलिस की मारपीट मान रहे थे परन्तु कथित दोषियों विरुद्ध कोई भी बयान लिखवाने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari

दरअसल बिलासपुर में घरों के साथ लगती बंद गली को खोलने गए पुलिस मुलाजिमों के साथ हाथापाई करने के दोष नीचे थाना पुलिस की तरफ से पति-पत्नी खिलाफ केस दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार गांव बिलासपुर की सरपंच मनजीत कौर और पंचायत सदस्यों की तरफ से धर्मपाल सिंह बी.डी.पी.ओ. माहिलपुर के दफ्तर में लिखित शिकायत की गई थी कि परमजीत कौर और उसके पति अमरजीत सिंह ने अपने घर के साथ लगती तीन फुट चौड़ी, 52 फुट लम्बी गली को नाजायज तौर पर दीवार बना कर बंद कर दिया है।

PunjabKesari

इस दरखास्त पर कार्यवाही करते बी.डी.पी.ओ. माहिलपुर और थाना चब्बेवाल की पुलिस मौके पर जाकर कार्यवाही करते बंद गली की दीवार को तोड़ने लगे तो परमजीत कौर और उसके पति अमरजीत सिंह ने विरोध करते थाना चब्बेवाल के आए पुलिस कर्मचारी ए.एस.आई. राकेश कुमार, ए.एस.आई. तजिन्दर सिंह, सिपाही हरमिन्दर कठियाल और महिला मुलाजिम सीमा रानी के साथ गाली-गलौच और हाथापाई होते एक मुलाजिम की वर्दी की कमीज के बटन और नाम प्लेट भी तोड़ दी। थाना चब्बेवाल की पुलिस ने दोषियों खिलाफ 186, 353, 323, 148 और 506 आई.पी.सी. की धारा अधीन केस दर्ज करके आगे वाली कार्यवाही शुरू कर दी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News